शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को कोर्ट ने 9 सितंबर तक NCB की रिमांड में भेजा

देश
लव रघुवंशी
Updated Sep 05, 2020 | 14:34 IST

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद गिरफ्तार किए गए रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को 4 दिन की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की रिमांड पर भेजा गया।

Showik Chakraborty
रिमांड पर सुनवाई हुई 

मुख्य बातें

  • शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 4 दिन की NCB की रिमांड
  • NCB ने दोनों की 7 दिन की रिमांड की मांग की थी
  • एनसीबी ने शुक्रवार को दोनों को गिरफ्तार किया था

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारियों ने शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को आज किला कोर्ट में पेश कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने दोनों को 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी मं भेज दिया है। एनसीबी ने इनकी 7 दिन की रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट से 4 दिन की ही रिमांड मिली। शुक्रवार को दोनों को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले दिन में, एनसीबी ने शोविक और मिरांडा के घरों में भी तलाशी ली थी। शोविक का लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया। एनसीबी ने एक अदालत को यह भी बताया था कि शोविक ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार से गांजा मंगवाता था और उसे गूगल पे के माध्यम से भुगतान करता था।

एनसीबी ने 26 अगस्त को रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, टेलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और गोवा आधारित होटल व्यवसायी गौरव आर्य के नाम पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एनसीबी को मामले की जांच के लिए कहा था। 

मिरांडा का कबूलनामा

इस मामले में ये भी जानकारी निकलकर सामने आई है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने कथित तौर पर एनसीबी के सामने कबूल किया है कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी तरफ से केस मजबूत है। एनसीबी ने इस मामले में शोविक और मिरांडा के अलावा जैद विलात्रा (21) और अब्दुल बासित परिहार (23) को भी गिरफ्तार किया है। 

एनसीबी की कार्रवाई पर सुशांत की बहन श्वेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'बहुत अच्छा कर रहा है एनसीबी..भगवान का शुक्रिया। शानदार शुरुआत एनसीबी।' एनसीबी, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ सुशांत की मौत मामले की जांच कर रही है। एनसीबी सूत्र ने कहा कि परिहार का संबंध सैमुअल मिरांडा से था। मिरांडा पर रिया के भाई शोविक के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है। रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और सिद्धार्थ पिठानी के बीच व्हाट्सएप पर हुई बातचीत सामने आने के बाद एनसीबी ने मामला दर्ज किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर