Siddhu Resignation: आलाकमान के अल्टीमेटम पर भी नहीं माने सिद्धू, कांग्रेस को अब नए अध्यक्ष की तलाश 

Navjot Singh Siddhu Resignation : सूत्रों का कहना है कि इस्तीफे पर कांग्रेस की ओर से दिया गया 24 घंटे का अल्टीमेटम बीत जाने के बाद पार्टी नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए नामों पर विचार कर रही है।

Navjot Singh Siddhu in no mood to withdraw his resignation, Congress looks for another face
नवजोत सिंह सिद्धू अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • अपने इस्तीफे पर विचार के लिए कांग्रेस ने सिद्धू को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था
  • इस अल्टीमेटम के बाद भी सिद्धू के रुख में बदलाव नहीं आया है, वह अपनी जिद पर अड़े हैं
  • कांग्रेस आलाकमान प्लान बी पर भी काम कर रहा है, नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर चर्चा जारी है

चंडीगढ़ : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) को मनाने की कोशिश जारी है। बीती रात भी उनसे दो विधायकों ने मुलाकात की लेकिन इस संकट का हल निकलता नहीं दिख रहा है। सिद्धू अपनी जिद पर अड़े हैं। इधर, कांग्रेस (Congress) आलाकमान की ओर से सख्त संदेश जारी किया गया है कि अब सिद्धू को मनाने की कोशिश नहीं की जाएगी। इस मसले को प्रदेश स्तर पर निपटाना होगा। कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि इस संकट का हल निकालने के लिए आलाकमान इस बार दखल नहीं देगा। इस्तीफा देने के बाद सिद्धू अपने पटियाला स्थित घर पर हैं। 

कांग्रेस आलाकमान का 24 घंटे का अल्टीमेटम बीता

सूत्रों का कहना है कि इस्तीफे पर कांग्रेस की ओर से दिया गया 24 घंटे का अल्टीमेटम बीत जाने के बाद पार्टी नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए नामों पर विचार कर रही है। सिद्धू यदि अपना इस्तीफा वापस नहीं लेते हैं तो कांग्रेस प्रदेश के लिए नए अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है। पंजाब कांग्रेस के लिए आज का दिन अहम माना जा रहा है। कांग्रेस आलाकमान पंजाब को लेकर प्लान बी पर काम कर रहा है। बुधवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी फोन पर सिद्धू से बात कर समस्या का हल निकालने की अपील की। 

नए अध्यक्ष के नामों पर हो रही चर्चा

पंजाब के प्रभारी हरीश रावत को पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर अगले अध्यक्ष की तैयारी रखने को कहा गया। बता दें कि आज एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू ने बागी तेवर दिखाए और कहा कि पंजाब की सेवा ही उनका मकसद है। वो ना तो गुमराह हुए हैं और ना ही कांग्रेस हाईकमान को गुमराह कर सकते हैं। उन्हें जो दिखाई दे रहा उसे वो बयां कर रहे हैं। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सिद्धू के इस्तीफे से कांग्रेस के लिए राज्य में एक नया संकट पैदा हो गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर