हिन्द की दो बहादुर बेटियां Ananya और Monika, PAK परस्तों को दे रहीं जवाब, देखिये  Dhakad Exclusive

हिन्‍दुस्‍तान की दो बहादुर बेटियों ने भारत में रहने वाले पाकिस्‍तान प्रेमी गैंग को बेनकाब कर दिया है, जिसके बाद उन्‍हें धमकी भी मिली, पर वे अपने इरादों पर अडिग हैं। देखिये Dhakad Exclusive

हिन्द की दो बहादुर बेटियां Ananya और Monika, PAK परस्तों को दे रहीं जवाब, देखिये  Dhakad Exclusive
हिन्द की दो बहादुर बेटियां Ananya और Monika, PAK परस्तों को दे रहीं जवाब, देखिये  Dhakad Exclusive 

भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 मैच के मुकाबले में पाकिस्‍तान की जीत के बाद देश में कुछ जगह राष्‍ट्रविरोधी नारेबाजी हुई है, जिसके बाद प्रशासन ने इस मामले में एक्‍शन भी लिया है। ऐसा ही एक मामला जम्‍मू कश्‍मीर में श्रीनगर स्थित SKIMS कैंपस से भी सामने आया, जहां कुछ लोगों ने पाकिस्‍तान की जीत के बाद राष्‍ट्रविरोधी नारेबाजी की। हिन्‍दुस्‍तान की दो बहादुर बेटियों अनन्‍या जामवाल और डॉ. मोनिका लांगेह ने भारत में रहने वाले पाकिस्‍तान प्रेमी गैंग को बेनकाब कर दिया है।

इन्‍हें सिर्फ अपने अधिकारों की फिक्र नहीं है, बल्कि ये कर्तव्यों को ज्यादा महत्व देती हैं। भारत की बेटियों ने देशविरोधी नारों के खिलाफ आवाज बुलंद की है। भारत-पाकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट मैंच के बाद पाकिस्तान की जयजयकार कर रहे SKIMS के कुछ छात्रों की नीयत पर मोनिका और अनन्या ने सवाल उठाया। इनका सवाल उन लोगों से भी है, जो खुद को जम्मू-कश्मीर की जनता का प्रतिनिधि बताते हैं। सवाल उनकी खामोशी पर है, जब जम्मू-कश्मीर की एक बेटी को आतंकवादी जान से मारने की धमकी देते हैं।

अनन्‍या जामवाल जम्‍मू की गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज की छात्रा हैं। इससे पहले वो इसी मेडिकल कॉलेज के श्रीनगर कैंपस में पढती थी। मोनिका लांगेह वही हैं, जिन्होंने SKIMS कैंपस में पाकिस्‍तान की जीत के बाद लगे राष्ट्रविरोधी नारों वाला वीडियो पोस्ट किया था। अनन्या को धमकी मिलने के बाद डॉ. मोनिका ने सोशल मीडिया पर अनन्या के पक्ष में एक मुहिम छेड़ दी है। डॉ. मोनिका की इस मुहिम के साथ अनन्या के लिए पूरा देश खड़ा हो गया है। हर कोई अनन्या के साहस का मुरीद बन चुका है।

आतंकवादियों से धमकियां मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोग अनन्या की सुरक्षा के लिए फिक्रमंद हैं। वहीं, धमकी के बाद भी डॉ. मोनिका और अनन्या चट्टान की तरह अडिग हैं। इनकी लड़ाई हर उस व्यक्ति के खिलाफ है जो पाकिस्तान परस्त हैं। लड़ाई उनसे है जो आतंकवादी के मारे जाने पर शोक मनाते हैं, लेकिन देश की बेटियों को धमकाने वालों के खिलाफ एक शब्द नहीं कहते। संदेश उनके लिए है जो भारत का खाते हैं और पाकिस्तान का गाते हैं। देखिये पूरी रिपोर्ट। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर