Logtantra: मंत्रीपुत्र पर यूपी पुलिस की मेहरबानी कब तक? कब होगी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी?

Logtantra: लोगतंत्र में बात हुई लखीमपुर हिंसा की। यूपी पुलिस की जांच को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल उठ रहा है कि आखिर अभी तक मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है?

logtantra
लोगतंत्र 

लखीमपुर खीरी हिंसा में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को 5 दिन बाद हाजिर होने का समन जारी किया गया है। अब तक आशीष मिश्रा से पूछताछ भी नहीं हुई है। सवाल उठ रहे हैं कि कब होगी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी? गंभीर आरोप के बाद भी आशीष आजाद क्यों? यूपी पुलिस को समन भेजने में पूरे 5 दिन लग गए, जबकि जहां 8-8 लोगों की हिंसा में मौत हुई है वहां होना तो ये चाहिए था कि पुलिस तुरंत ही एक्शन में आ जाए, तो सवाल उठता है कि क्या आशीष मिश्रा से पूछताछ सिर्फ इसलिए नहीं हो रही है कि उनके पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हैं? सवाल उठता है कि यूपी पुलिस क्या किसी दबाव में है? क्या रसूखदार लोगों पर पुलिस हाथ डालने से डरती है?

अगर किसी आम आदमी पर FIR दर्ज हो और वो भी 302 जैसे गंभीर अपराध के लिए तो पूरी संभावना है कि पुलिस उसकी तलाश में ऐड़ी चोटी एक कर दे। लेकिन सवाल उठता है कि क्या किसी रसूखदार और वो भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के सुपुत्र की बात हो तो क्या कानून बदल जाता है पुलिस एक्शन कम और सफाई ज्यादा देती है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के सुपुत्र आशीष मिश्रा किसानों को रौंदने के आरोपी हैं लेकिन 4 दिन बाद भी पुलिस उनसे पूछताछ नहीं कर पाई। विवेचना, जांच, शांति-व्यवस्था की बात तो हो रही है। लेकिन आरोपी से कोई संपर्क नहीं साधा गया। सवाल उठता ये मेहरबानी क्यों?

मंत्रीपुत्र आशीष मिश्रा ने अपनी सफाई में कहा वो वारदात की जगह नहीं बल्कि दंगल के कार्यक्रम में मौजूद थे। उनके पास सुबह 9 बजे से शाम साढ़े 4 बजे तक दंगल में मौजूद रहने का सबूत है। आशीष मिश्रा की बेगूनाही की दलील किसान खारिज कर रहे हैं। उनके मुताबिक आशीष मौके पर थे। उन पर फायरिंग करने का भी आरोप है यानी बिल्कुल विपरित बयान। ऐसे में सच की पड़ताल तो होनी ही चाहिए। सवाल है क्या यूपी पुलिस ने आशीष के मोबाइल लोकेशन की जानकारी जुटाई? क्या आशीष के ड्राइवर और आशीष के मोबाइल लोकेशन अलग-अलग थे? जिस प्रोग्राम में डिप्टी सीएम को आना था वहां पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद होंगे ही, ऐसे में आशीष मिश्रा की दंगल से निकलने की जानकारी क्या अफसरों से ली गई? जाहिर है ये इन प्रश्नों के जवाब पुलिस की पड़ताल में ही मिलेंगे। लेकिन जवाब तो तब मिलेंगे जब पूछताछ होगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर