Karnal Kisan Mahapanchayat: आज करनाल में किसानों की महापंचायत, 5 जिलों में इंटरनेट सेवा की गई निलंबित

Kisan Mahapanchayat in Karnal: किसानों पर 28 अगस्त को हुए पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ आज करनाल में किसानों की महापंचायत है। किसानों के ‘लघु सचिवालय’ का घेराव की योजना है।

Haryana govt snaps Internet services in Karnal and four neighbouring districts ahead of Kisan Mahapanchayat
Karnal: किसान महापंचायत आज, पांच जिलों में इंटरनेट सेवा बंद 

मुख्य बातें

  • करनाल की अनाज मंडी में 10 बजे किसानों की महापंचायत
  • सचिवालय का घेराव करेंगे किसान संगठन
  • हरियाणा के पांच जिलों करनाल, कैथल, पानीपत, जींद, कुरुक्षेत्र में इंटरनेट बंद

करनाल: हरियाणा के करनाल में आज किसानों की महापंचायत (Kisan Mahapanchayat in Karnal) है। हरियाणा भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा- उनकी मांगें नहीं मानी गई हैं.. इसलिए नई अनाज मंडी में सुबह 10 बजे एक बड़ी पंचायत होगी जिसके बाद किसान मिनी सचिवालय का घेराव भी करेंगे। करनाल में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए धारा-144 लागू कर दी गई है। करनाल और उसके पड़ोसी जिलों कैथल, पानीपत, जींद और कुरुक्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

एनएच 44 पर यात्रा करने से बचें- पुलिस

प्रशासन की तरफ से फ़ोर्स की 40 कम्पनियों की तैनाती रहेगी। जो सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगी। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि शांति बनाए रखना किसान नेताओं की जिम्मेदारी है। इस बीच हरियाणा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जिसमें लोगों को आज करनाल से यात्रा करने से बचने और दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। पुलिस के आदेश में कहा गया, ‘एनएच-44 का उपयोग करने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे करनाल शहर की यात्रा करने से बचें या सात सितंबर को अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करें।'

कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था
जिले में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों सहित सुरक्षा बलों की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं, जहां स्थानीय अधिकारियों ने दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर पांच या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया।। दरअसल 28 अगस्त को किसानों पर हुए कथित पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ करनाल में यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 10 कंपनियों सहित सुरक्षा बलों की कुल 40 कंपनियां तैनात की गई हैं। पुनिया ने कहा कि पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त बल के साथ, पुलिस अधीक्षक रैंक के पांच के अधिकारी और 25 डीएसपी रैंक के अधिकारी यहां सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर