[VIDEO] हरियाणा के पलवल में 'गौ रक्षक' की गोली मार कर हत्या

देश
Updated Aug 02, 2019 | 12:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरियाणा के पलवल में गौ रक्षक समुदाय के एक सदस्य की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

gau rakshak member shot dead
गौ रक्षक सदस्य की गोली मार कर हत्या  |  तस्वीर साभार: Twitter

पलवल : हरियाणा के पलवल में 35 वर्षीय एक शख्स की गौ तस्करों के द्वारा कथित तौर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान गोपाल के तौर पर हुई है जो गौ रक्षक समिति के सदस्य के तौर पर जाना जाता था। बताया जाता है कि वह गायों से भरे एक वाहन का पीछा कर रहा था उसी दौरान गोली मार कर उसकी हत्या कर दी गई थी। 

मामला 28 जुलाई का है। पीड़ित वाहन का पीछा कर रहा था उसी दौरान गौ तस्करों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। वह गौ रक्षक समिति के दूसरे सदस्यों को फोन पर सूचित कर करना चाहता था उसी दौरान तस्करों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। 
मृतक की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई है और मामले की जांच जारी है।

इसी बीच मृतक के परिजनों ने इस हत्या के लिए गौ माफिया को जिम्मेदार ठहराया है। शुरुआती जांच के मुताबिक 35 वर्षीय गोपाल स्थानीय गौ रक्षा टीम का एक सक्रिय सदस्य था। उसके दोस्तों के मुताबिक वह एक वाहन का पीछा कर रहा था जिसमें कथित तौर पर गायों की तस्करी की जा रही थी। 

मामला होडल-नुह हाइवे पर घटी, इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। बताया जाता है कि उसने इसके पहले भी कई गायों के तस्करों के चंगुल छुड़ाया छा। हर बार की तरह 29 जुलाई को भी वह सूचना के आधार पर तस्करों के चंगुल से गायों को बचाने के लिए निकला था। उसी समय जब वह मौके पर पहुंचा तो कथित तौर पर उसे तस्करों ने गोली मार दी। 

इस पूरे मामले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपना बयान दिया है। खट्टर ने इस पूरे मामले पर कहा है कि इस मामले में जुड़े किसी भी अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस जांच में जुटी है और उचित कार्रवाई के लिए प्रशासन हर कदम पर तत्पर है।
  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर