आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पर एफआईआर दर्ज, पासपोर्ट में दिए थे गलत दस्तावेज

देश
Updated Jul 30, 2019 | 14:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

समाजवादी पार्टी के नेता और स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम खान पर अपने पासपोर्ट में गलत जन्मतिथि की जानकारी देने के मामले में केस दर्ज किया गया है। बीजेपी नेता अब्दुल्ला आजम के मामले की शिकायत की है।

 Abdullah Azam Khan
सपा नेता अब्दुल्ला आजम खान पर गलत जानकारी देने के आरोप में केस दर्ज 

मुख्य बातें

  • पासपोर्ट में गलत जन्मतिथि बताने का आरोप
  • बीजेपी नेता ने अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ की थी शिकायत
  • सपा सांसद आजम खान के बेटे हैं अब्दुल्ला आजम खान

लखनऊ। FIR against  SP Leader Abdullah Azam Khan समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ है। अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ पासपोर्ट में गलत जानकारी देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने समाजवादी पार्टी विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर
रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल्लाआजम खान ने अपने पासपोर्ट में गलत जन्मतिथि बताई है, जिसको लेकर उस पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने विधायक पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत एफआईआर दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार, शिकायत ने कहा है कि अब्दुल्ला आजम ने अपने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में अपनी जन्मतिथि 1993 बताई है।

 

 

गलत जन्मतिथि बताने का आरोप 
रिपोर्ट के मुताबिक, विधायक पर यह केस बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर के थाना सिविल लाइंस में दर्ज कराया है। शिकायत ने यह भी कहा है कि अब्दुल्ला आजम ने अपने अन्य दस्तावेजों में अपनी जन्मतिथि अक्टूबर 1993 बताई है। बता दें कि सपा नेता ने यह पासपोर्ट जनवरी 2018 में बनवाया था। अब्दुल्ला आजम वर्तमान समय में रामपुर की स्‍वार विधानसभा सीट से विधायक है।

ABDULLA AZAM KHAN

(तस्वीर साभार- फेसबुक)

बीजेपी नेता पर दिया था विवादित बयान
गौरतलब है कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब अब्दुल्ला आजम खान पर मामला दर्ज हुआ है। इससे पहले लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सपा विधायक ने बीजेपी नेता जया प्रदा पर एक विवादित टिप्पणी की थी। अब्दुल्ला आजम ने कहा था,'अली भी हमारे, बजरंग बली भी हमारे। हमें अली भी चाहिए, बजरंग बली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए।'

AZAM KHAN

(तस्वीर साभार- पीटीआई)

पीठासीन अधिकारी पर की थी विवादित टिप्पणी
सपा विधायक की इस विवादित बयान के बाद हंगामा मच गया था। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि विधायक का ये बयान सपा के चाल, चरित्र और चेहरे को बेनकाब करने के लिए काफी है। वहीं इससे पहले आजम खान भी अपने बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं। अभी हाल में आजम खान ने लोकसभा पीठासीन अधिकारी और बीजेपी सांसद रमा देवी पर एक विवादित टिप्पणी की थी।

भूमाफिया की सूची में शामिल
आजम खान की टिप्पणी को लेकर बीजेपी सहित तमाम दल सपा पर हमलावर हो गए थे। इसके बाद सपा सांसद को रमा देवी से बिना शर्त  दो बार माफी मांगनी पड़ी थी। वहीं हाल ही में उत्तर सरकार ने रामपुर सांसद और सपा के कद्दावर नेता आजम खान का नाम भूमाफिया की लिस्ट में शामिल कर दिया था। वहीं लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी आजम खान ने बीजेपी नेता जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी की थी।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर