Frankly Speaking: दिल्ली-NCR में कैसे घटेगा वायु प्रदूषण, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से जानिए पूरा प्लान

Bhupendra Yadav Interview: बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने Frankly Speaking में नाविक कुमार से खास बातचीत की है। उनसे दिल्ली-NCR में फैले वायु प्रदूषण से लेकर उपचुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन समेत कई मुद्दों पर सवाल किए गए।

Bhupendra Yadav
भूपेंद्र यादव 

Bhupender Yadav: भारत के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार से फ्रैंकली स्पीकिंग कार्यक्रम में खास बातचीत की है। उनसे दिल्ली-NCR में फैले वायु प्रदूषण पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि दिवाली के आसपास AQI गिरा है, लेकिन पिछले पांच वर्षों से तुलना करें तो ये बेहतर है, सबसे बड़ी चुनौती पराली थी, जिस पर मंत्रालयों की ओर से लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि NCR में हर इंडस्ट्री को हमने PNG पर लाने का प्रोजेक्ट शुरू किया और काफी हद तक सफलता पाई। कंस्ट्रक्शन, व्हीकल समेत प्रदूषण के अन्य कारणों पर भी काम कर रहे हैं।

यादव ने इसके अलावा कई सवालों के जवाब दिए। उनसे हाल ही में आए उपचुनाव के नतीजों पर भी सवाल किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी कहीं चुनाव जीतती है, कहीं हारती है और फिर विश्वास लेकर आगे बढ़ती है, तेलंगाना और असम में हम जीत गए। वहीं अगले साल की शुरुआत में 5 राज्यों में होने वाले चुनावों पर भूपेंद्र यादव ने कहा कि जिन पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं उनमें से चार में BJP की सरकार है, इनमें तो हम आएंगे ही पंजाब में भी सरकार बनाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर