Pathankot : पठानकोट-गुरुदासपुर में दिखे ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस भागे

Drone in Pathankot: पठानकोट और गुरुदासपुर में ड्रोन नजर आने के बाद बीएसएफ अलर्ट है और वह इलाके में तलाशी अभियान चला रहा है। अधिकारी ड्रोन को भारतीय सीमा में भेजने के पीछे मकसद के बारे में पता कर रहे हैं।

Drone Spotted In Pathankot Gurudaspur, Returns As BSF Opens Fire
पठानकोट-गुरुदासपुर में दिखे ड्रोन, BSF ने की फायरिंग। 

मुख्य बातें

  • मंगलवार रात पठानकोट के बमियाल और गुरुदासपुर में देखे गए ड्रोन
  • बीएसएफ की फायरिंग के बाद पाकिस्तान की तरफ भाग गए ड्रोन
  • ड्रोन देखे जाने के बाद बीएसएफ अलर्ट, इलाके में तलाशी अभियान जारी

जम्मू : भारत-पाकिस्तान सीमा पर पठानकोट के बमियाल सेक्टर और गुरुदासपुर में मंगलवार रात ड्रोन देखे गए। ड्रोन दिखने के बाद सीमा की सुरक्षा में तैनाता सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने इन पर फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ वापस भाग गए। इन दोनों जगहों पर ड्रोन देखे जाने के बाद बीएसएफ अलर्ट है और वह इलाके में तलाशी अभियान चला रहा है। अधिकारी ड्रोन को भारतीय सीमा में भेजने के पीछे मकसद के बारे में पता कर रहे हैं। इन दिनों पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र में हथियार गिराने और ड्रग्स पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। 

ड्रोन पर चार से पांच राउंड फायरिंग की

हालांकि, उसके नापाक मंसूबों को सुरक्षाबल नाकाम करते आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ ने ड्रोन पर चार से पांच राउंड फायरिंग की। बीएसएफ की फायरिंग में कोई ड्रोन नीचे गिरा तो नहीं है, यह पता करने के लिए सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे हैं। पठानकोट का इलाका पाकिस्तान से सटा हुआ है। कुछ समय पहले भी बमियाल सेक्टर में ड्रोन देखा गया था। गत जून में पठानकोट एयरबेस पर दो ड्रोन से हमले हुए थे। इसके बाद जम्मू के कई इलाकों में ड्रोन देखे गए। पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर