राम मंदिर के लिए चंदा लेने वालों से कांग्रेस नेता ने पूछा एक सवाल, जवाब मिला- आपको धर्म से बाहर निकाल देंगे

देश
Updated Mar 04, 2021 | 16:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ram Mandir Donation: महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने राम मंदिर निर्माण के लिए किए जा रहे दान पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि दान नहीं करने पर धमकाया जा रहा है।

nana patole
महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले  

नई दिल्ली: राम मंदिर के लिए चलाए गए दान अभियान को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक बार आमने-सामने हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने आरोप लगाया है कि लोगों को मंदिर निर्माण के लिए दान नहीं करने पर धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने दान लेने आए लोगों से दान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अगर आप ने पैसे नहीं दिए तो आपको धर्म से बाहर निकाल देंगे।

नाना पटोले ने कहा, 'भगवान श्री राम जी के नाम पर चंदा मांगने वाले कुछ लोग मेरे पास आए। मैंने उनसे पूछा कि 30 साल पहले आप मंदिर बनाने के लिए पैसे लेकर गए थे तो वो पैसे कहां है। तो उन्होंने कहा कि अगर आप ने पैसे नहीं दिए तो आपको धर्म से बाहर निकाल देंगे।' 

उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि राम मंदिर के लिए महाराष्ट्र में दान संग्रह अभियान किस धर्मार्थ व्यवस्था के तहत चलाया जा रहा है। उन्होंने पूछा, 'क्या हमें यह पूछने का अधिकार नहीं है कि 30 साल पहले इकट्ठा किया गया 1,400 करोड़ रुपए कहां है? मैं एक हिंदू हूं और मैंने राम मंदिर के लिए दान दिया था, लेकिन उस पैसे का कोई हिसाब नहीं है।'

पटोले के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा के नेता राम कदम ने कांग्रेस पार्टी को 'हिंदू विरोधी' कहा। उन्होंने कहा, 'हर कोई कांग्रेस के हिंदू विरोध के बारे में जानता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर