राहुल गांधी से पूछताछ से कांग्रेस बौखलाई, दिल्ली से गौहाटी तक हिंसक प्रदर्शन

क्या कांग्रेस अहिंसा शब्द की सिर्फ जुगाली करती है या उसे अमल में लाती है। अगर अमल में लाती तो राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर सामान्य तौर से प्रतिक्रिया देती। लेकिन दिल्ली और गौहाटी की तस्वीर कुछ और ही कहानी बयां कर रही है।

Rahul Gandhi, National Herald Case, Congress, Demonstration
राहुल गांधी से पूछताछ से कांग्रेस बौखलाई, दिल्ली से गौहाटी तक हिंसक प्रदर्शन 

नेशनल हेरॉल्ड केस में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से तीसरे दिन ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं और उस पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के कद्दावर नेता बयान दे रहे हैं। लेकिन कांग्रेस जो अहिंसक लड़ाई के आदर्श वाक्य को जमीन पर उतारने पर बल देती है वो कहीं गायब है। कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम दिल्ली में जमे हुए हैं और केंद्र सरकार की कार्रवाई को जुबां बंद करना बता रहे हैं। लेकिन इसके साथ ही दिल्ली में जिस तरह का नजारा दिखा, गौहाटी में पुलिस पर हमले की खबर आई वो कांग्रेस के आदर्श को कहीं न कहीं धूमिल करती नजर आई। 

कांग्रेस के प्रदर्शन के बारे में दिल्ली पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन की इजाजत नहीं थी। अगर कोई नियम के खिलाफ जाकर काम करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने का पूरा हक पुलिस के पास है। किसी को अव्यवस्था फैलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बता दें कि कांग्रेस के नेता एक तरफ बयान दे रहे हैं कि वो अहिंसक प्रदर्शन के जरिए तानाशाह शासन को वास्तविकता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ हकीकत कुछ और ही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर