हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, अग्निवीरों को हरियाणा सरकार में गारंटी के साथ मिलेगी नौकरी

देश
Updated Jun 21, 2022 | 12:16 IST

हरियाण के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के युवाओं से बड़ा वादा किया है। योग दिवस पर खट्टर ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि जो भी युवा 'अग्निपथ योजना' के तहत 4 साल देश की सेवा करने के बाद वापस लौटेगा, उसे हरियाणा सरकार में गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी।

चंडीगढ़: हरियाण के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 पर हरियाणा के युवाओं से बड़ा वादा किया है। योग दिवस पर खट्टर ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि जो भी युवा 'अग्निपथ योजना' के तहत 4 साल देश की सेवा करने के बाद वापस लौटेगा, उसे हरियाणा सरकार में गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी।

सेना में भर्ती संबंधी केंद्र सरकार की नयी अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे भारी विरोध के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को घोषणा की कि हरियाणा सरकार सशस्त्र बलों में चार साल के कार्यकाल के बाद ‘अग्निवीरों’ को रोजगार की गारंटी देगी।‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में राज्य समेत देश के कई हिस्सों में व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं।
खट्टर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि जो कोई (अग्निवीर) हरियाणा सरकार की सेवाओं में शामिल होना चाहता है, उसे नौकरी की गारंटी दी जाएगी। कोई बेरोजगार नहीं रहेगा। हम इसकी गारंटी लेंगे।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निवीरों को राज्य की ‘ग्रुप सी’ सेवाओं और पुलिस बल में शामिल किया जाएगा।अग्निपथ योजना की घोषणा 14 जून को की गई थी। इस योजना के तहत साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु के बीच के युवाओं को केवल चार साल के लिए भर्ती करने का नियम है, जिसमें से 25 प्रतिशत को नियमित सेवा में बरकरार रखा जाएगा। सरकार ने बाद में 2022 में भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी।   (एजेंसी इनपुट के साथ)
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर