बेरोजगारी की मार से सब्जी बेचने को हुआ मजबूर, अब बना नगर पालिका का अध्यक्ष

देश
Updated Mar 18, 2021 | 23:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sheikh Basha: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP ने सब्जी बेचने वाले शेख बाशा को रायचोटी नगर पालिका का अध्यक्ष चुना है।

Sheikh Basha
शेख बाशा  

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के रायचोटी नगर पालिका के नव निर्वाचित अध्यक्ष YSRCP के शेख बाशा की कहानी प्रेरणा देने वाली है। बेरोजगारी से परेशान डिग्री धारक बाशा अपने गांव में सब्जी बेचने को मजबूर हुए। गुरुवार को घोषित किया गया कि बाशा को मुख्यमंत्री ने रायचोटी नगर पालिका का अध्यक्ष चुना है।

सीएम द्वारा दिए गए अवसर से अभिभूत बाशा ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरे जैसे किसी को रायचोटी नगर पालिका का अध्यक्ष बनने का अवसर दिया। डिग्री धारक होने के बावजूद बेरोजगारी के कारण मुझे जीवन चलाने के लिए अपने गांव में सब्जियां बेचनी पड़ीं। जीवन में मेरी कोई दिशा नहीं थी। वाईएसआरसीपी ने मुझे काउंसिलर के टिकट पर चुनाव लड़ने का मौका दिया। अब मुझे नगर पालिका का अध्यक्ष चुना गया है। हम सीएम को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने मेरे जैसे समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के लोगों को प्रोत्साहित किया।'

वाईएसआरसीपी ने राज्य के 86 नगर पालिकाओं/नगर निगमों में से 84 पर कब्जा किया है। महापौरों और अध्यक्षों के चुनाव का सबसे प्रशंसनीय पहलू है कि महिलाओं को 60.47% पद और पिछड़े समुदायों को 78% पद दिए गए हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर