CRPF के पौधारोपण अभियान का अमित शाह ने लगाया 1 करोड़वां पौधा, बोले-केंद्रीय बल पर गर्व है

Amit Shah in Maharashtra : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नांदेड़ (Nanded) में कहा कि इस अभियान का पूरा होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है।

Amit Shah in Nanded
नांदेड़ में गृह मंत्री अमित शाह ने रोपा पौधा। 
मुख्य बातें
  • केंद्रीय गृह मंत्री ने पीपल के वृक्ष लगाने के सीआरपीएफ के अभियान को पूरा किया
  • नांदेड़ में लगाया अभियान का 1 करोड़वां पौधा, बोले-पौधों की देखरेख करेंगे
  • शनिवार को जबलपुर में होंगे गृह मंत्री, आदिवासी कार्यक्रम में होंगे शरीक

नांदेड़ (महाराष्ट्र) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ पहुंचे। यहां उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के पौधौरोपण अभियान का 1करोड़वा पौधा लगाया। इस मौके पर गृह मंत्री ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा सीआरपीएफ के बिना मजबूत नहीं हो सकती। देश को इस बल पर गर्व है। शाह ने कहा कि इस अभियान का पूरा होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। गृह मंत्री ने कहा कि सीएपीएफ ने 170 से ज्यादा जिलों में वृक्षों को लगाने का काम किया है।

'हम पौधों को ऊपर तक ले जाने की वैज्ञानिक व्यवस्था करेंगे'

गृह मंत्री ने कहा, 'हम एक करोड़ से ज्यादा पीपल के पौधे लगाएं हैं और उन्हें ऊपर तक ले जाने के लिए वैज्ञानिक व्यवस्था करेंगे। आज मेरे लिए बहुत हश्र का विषय है कि मेरे ही हाथों से यहां पर पीपल का एक वृक्ष लगाया गया है। इस तरह से हम एक करोड़ पीपल का वृक्ष लगाने का कार्य पूर्ण कर रहे हैं। देश भर में लगभग 170 से ज्यादा जिलों में सीएपीएफ ने वृक्षों को लगाने का काम किया है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है।'   

शनिवार को जबलपुर में होंगे गृह मंत्री

सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक शाह तेलंगाना के निर्मल जिले में एक रक्तदान शिविर का भी उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री शनिवार को जबलपुर जाएंगे। यहां वह वीर बलिदानी राज शंकर शाह और रघुनाथ शाह की प्रतिमाओं पर श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे। इसके अलावा वह स्वतंत्रतता आंदोलन में हिस्सा लेने वाले आदिवासी नेताओं के सम्मान में आयोजित एक समारोह में शिरकत करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर