Adhir Ranjan: PM मोदी को घुसपैठिया बताने वाले अधीर रंजन के फिर बिगड़े बोल, FM को कहा- 'निर्बला' सीतारमण

देश
Updated Dec 02, 2019 | 17:10 IST

कुछ समय पहले पीएम मोदी पर विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स कटौती पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' सीतारमण बता दिया।

Adhir Ranjan Chowdhury congress attacks FM Sitharaman in Lok Sabha says Nirmala or Nirbala
अधीर रंजन चौधरी का वित्त मंत्री पर निजी हमला, कहा 'निर्बला'  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • कॉरपोरेट टैक्स पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री पर दिया विवादित बयान
  • अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री को कहा 'निर्बला' सीतारमण
  • पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं अधीर रंजन, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बताया था घुसपैठिया

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों की वजह से पहले भी सुर्खियों में रह चुके कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर लोकसभा में विवादित बयान दिया है। सोमवार को लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स कटौती पर चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' सीतारमण कह दिया।
चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'आपके लिए रेस्पेक्ट है लेकिन कभी-कभी सोचता हूं कि आपको निर्मला की जगह निर्बला सीतारमण कहना ठीक होगा की नहीं। आप मंत्री पद पे तो हैं लेकिन जो आपके मन में है वो कह भी पाती हैं कि या नहीं।' अधीर रंजन ने वित्त मंत्री सीतारमण को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से बातचीत करने की सलाह तक दे डाली।

इससे पहले कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बारे में बताते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन को बताया 'अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर चल रहा है और यह संकेत देखते मिल रहे हैं कि कई कॉर्पोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां चीन से बाहर निकलेंगी, इसलिए हमने जल्दी से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती की।'
यह पहला मौका नहीं है जब अधीर रंजन चौधरी ने इस तरह का विवादित बयान दिया हो। एक दिन पहले ही संसद में एनआरसी पर चर्चा के दौरान उन्होंने इसका विरोध करते हुए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया तक बता दिया। तब अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये दोनों नेता गुजरात से आकर दिल्ली बस गए हैं जबकि दोनों प्रवासी हैं।

अधीर रंजन चौधरी कई मौकों पर अपने बयानों से अपनी ही पार्टी की किरकरी करा चुके हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य की स्थिति का जायजा लेने गए यूरोपीय यूनियन के सदस्यों के एक दल को अधीर रंजन चौधरी ने 'किराए का टट्टू' तक कह दिया था।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...