कोलकाता में ममता सरकार के खिलाफ ABVP का प्रदर्शन, पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका  

एबीवीपी का यह विरोध प्रदर्शन कई मुद्दों पर है। एबीवीपी का कहना है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत लचर हो गई है। राज्य में टीएमसी की सरकार बनने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले रुके नहीं हैं।

 ABVP protests against Mamata government in Kolkata
कोलकाता में ममता सरकार के खिलाफ ABVP का प्रदर्शन। 

ABVP protest : पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उग्र प्रदर्शन किया। कोलकाता में विकास भवन की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उनकी झड़प हुई। छात्रों की तरफ से पुलिस पर पानी की बोतल और पत्थर फेंके गए। जवाब में पुलिस ने प्रदर्शकारी छात्रों के खिलाफ हल्का बल प्रयोग किया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। एबीवीपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र इकाई है। दरअसल, कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के कोलकाता दौरे को लेकर बयान दिया था जिस पर भाजपा ने नाराजगी जताई थी। 

कई मुद्दों पर एबीवीपी का प्रदर्शन
एबीवीपी का यह विरोध प्रदर्शन कई मुद्दों पर है। एबीवीपी का कहना है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत लचर हो गई है। राज्य में टीएमसी की सरकार बनने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले रुके नहीं हैं। इसके अलावा राज्य में महिलाएं असुरक्षित हैं। एबीवीपी का कहना है कि एसएससी एग्जाम की निष्पक्ष तरीके से जांच होनी चाहिए। एबीवीपी का आरोप है कि इस भर्ती में पक्षपात हुआ है।  बता दें कि इस भर्ती परीक्षा पर कई तरह के आरोप लगे हैं। यह मामला अभी कलकत्ता हाई कोर्ट में है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर