बालासाहेब के सामने खाई है कसम, महाराष्ट्र में एक दिन शिवसेना का होगा CM- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र चुनाव
Updated Sep 28, 2019 | 18:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उन्होंने अपने पिता बालासाहेब ठाकरे के सामने कसम खाई है कि एक दिन महाराष्ट्र का सीएम शिवसेना पार्टी से बनेगा।

uddhav thackeray
उद्धव ठाकरे  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा
  • कसम खाई है कि राज्य में शिवसेना का होगा मुख्यमंत्री
  • कहा- पिता बालासाहेब ठाकरे से किया है इस बात का वादा

नई दिल्ली : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उन्होंने अपने पिता बालासाहेब ठाकरे से ये वादा किया है कि एक दिन महाराष्ट्र में शिनसेना का मुख्यमंत्री होगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन बरकरार है और सीट शेयरिंग की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि उन्होंने बीजेपी प्रमुख अमित शाह से इस बाबत गहरी चर्चा की है। दोनों पार्टियों की ताकत और कमजोरी के बारे में गहन विचार विमर्श किया गया और इसी चर्चा के आधार पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए और महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना की आकांक्षाओं के बारे में बात करते हुए उद्धव ने बताया कि उन्होंने अपने पिता बालासाहेब ठाकरे के समक्ष एक वादा किया है कि एक दिन महाराष्ट्र में ऐसा मुख्यमंत्री (सीएम) होगा जो शिवसेना पार्टी से होगा। 

उन्होंने कहा कि शिवसेना इसके कार्यकर्ताओं (सैनिक) के लंबे संघर्ष के बाद बनी है ये किसी के सहयोग या समर्थन से नहीं बनी है।
एनसीपी नेता शरद पवार के उपर ईडी के द्वारा मनी लॉंड्रिंग का केस दर्ज किए जाने के कवाल पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिव सेना बदले की राजनीति में विश्वास नहीं करती है। 

जो भी शरद पवार के साथ हो रहा है उसे देखकर हमें कोई खुशी नहीं हो रही है, हम वैसे लोग नहीं है जो दूसरों को कष्ट में देखकर खुश होते हों। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे पूरी तरह से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जी जान से जुट जाएं।

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है। 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में वोट डाले जाएंगे जबकि 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे। महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। राज्य में वर्तमान में बीजेपी की सरकार है।   

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर