महाराष्ट्र चुनाव 2019: तस्वीर हुई साफ, बीजेपी- शिवसेना के बीच गठबंधन का ऐलान, सीटों की घोषणा बाकी

महाराष्ट्र चुनाव
Updated Sep 30, 2019 | 20:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BJP Shiv Sena Maharashtra Election Alliance: महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना एकसाथ चुनाव लडेंगे, इस बात का ऐलान हो गया है। दोनों दलोॆ की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि शिवसेना- बीजेपी गठबंधन में चुनाव लड़ेंग।

BJP Shiv Sena  Alliance
महाराष्ट्र में बीजेपी- शिवसेना एकसाथ चुनाव लड़ेगें (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (Shiv Sena), भाजपा (BJP) और अन्य सहयोगी दलों के बीच गठबंधन की आधिकारिक घोषणा हो गई। इसके साथ ही लंबे समय से जारी उन तमाम कयासों पर भी पूर्ण विराम लग गया जिसमें बीजेपी- शिवसेना के साथ चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। माना जा रहा था कि बीजेपी- शिवसेना के बीच सीटों को लेकर बातचीत फंस गई है, इसलिए गठबंधन के ऐलान को लेकर देरी हो रही है।

बीजेपी- शिवसेना के बीच गठबंधन के ऐलान को लेकर एक पत्र दोनों दलों की तरफ से जारी किया गया है। पत्र में महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और शिवसेना के नेता और राज्य सरकार के मंत्री सुभाष देसाई के हस्ताक्षर हैं। हालांकि, दोनो दल कितने -कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगे इस बात का ऐलान नहीं किया गया है।

पत्र में कहा गया है कि आगामी विधानसभा के मद्देनजर बीजेपी, शिवसेना, आरपीआई (RPI), आरएसपी (RSP) और अन्य दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे। वहीं, शिवसेना के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे संयुक्त बयान के जरिए सीट बंटवारे की घोषणा करेंगे।

इससे पहले शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए घोषणा की थी कि वह मुंबई के वर्ली सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि ये पहली बार होगा जब कोई ठाकरे परिवार का शख्स चुनावी मैदान में होगा। गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होना है, जबकि मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। राज्य में इस वक्त बीजेपी- शिवसेना के गठबंधन की सरकार है जिसकी अगुवाई बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस कर रहें हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...