हरियाणा चुनाव: चुनावी दंगल में मिली फोगाट और योगेश्वर को पटखनी, गोल करने में सफल हुए संदीप

हरियाणा चुनाव
Updated Oct 24, 2019 | 17:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरियाणा के चुनावी दंगल में भाजपा का दामन थामकर उतरने वाले तीन स्टार खिलाड़ियों में से एक को जीत मिली है जबकि दो को हार का समना करना पड़ा है।

Sandeep Singh babita and Yogeshwar
Sandeep Singh babita and Yogeshwar 

नई दिल्ली: दंगल में दुनिया के बड़े-बड़े पहलवानों को चित्त करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव में पटखनी मिली है। वहीं पूर्व ओलंपियन और जानेमाने ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह चुनावी गोल करने में सफल रहे हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद इन तीनों खिलाड़ियों ने भारतीज जनता पार्टी का दामन थामा था। 

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह कुरुक्षेत्र जिले की पेहोवा सीट से मैदान में उतरे थे। वो जीत हासिल करने में सफल रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के मनदीप सिंह चट्टा को 5,314 मतों के अंतर से मात दी। संदीप को 42, 613 वोट मिले वहीं चट्टा को 37,299 वोट मिले। 

वहीं बरोद विधानसभा सीट से बीजेपी ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा के खिलाफ योगेश्वर शुरुआती बढ़त हासिल करने में सफल हुए थे लेकिन जैस-जैसे वोटों की गिनती बढ़ती गई वो पिछड़ते चले गए। योगेश्वर को 16729 वोट मिले और वो तीसरे पायदान पर रहे। श्रीकृष्ण हुड्डा को 50,530 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी इनेलो के उम्मीदवार कपूर सिंह नरवाल को 45,347 वोट हासिल हुए। 

राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार की स्वर्ण पदक विजेता बबीता फोगाट को भाजपा ने दादरी सीट पर चुनावी दंगल में उतारा था। लेकिन अप्रत्याशित रूप से उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार सोमबीर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बबीता भी योगेश्वर की तरह तीसरे तीसरे पायदान पर रहीं। सोमबीर को 43, 849 वोट मिले। वहीं दूसरे स्थान पर रहे सतपाल सांगवान ने 29, 577 वोट हासिल किए। बबीता 24,786 वोट हासिल कर सकीं। 
 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर