जिला पंचायत चुनाव: भतीजे को जिताने के लिए पैरों में गिर पड़े पूर्व SP सांसद, वीडियो हुआ वायरल

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 04, 2021 | 10:00 IST

Chandauli News : यूपी के जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है। चंदौली के पूर्व सांसद रामकिशुन यादव का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है।

Zila Panchayat Election Former SP MP fell at the feet of members to win his nephew, video gone viral
भतीजे को जिताने के लिए पैरों में गिर पड़े पूर्व SP सांसद 

मुख्य बातें

  • भतीजे को जिताने के लिए पूर्व सांसद का हाईप्रोफाइल ड्रामा
  • जिला पंचायत सदस्यों के पैरों पर गिर पड़े पूर्व सांसद रामकिशुन
  • चंदौली जिला पंचायत चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं

चंदौली: उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव के लिए मारामारी हो रही है। 22 जिलों में उम्मीदवारों के निर्विरोध चयन होने के बाद आज 53 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। मतदान से ठीक पहले चंदौली से एक वीडियो सामने आया है जिसमें पूर्व रामकिशुन यादव सपा के जिला पंचायत उम्मीदवार और अपने भतीजे की जीत के लिए पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के पैर पड़ रहे हैं। रामकिशुन को चंदौली का कद्दावर नेता माना जाता है और वह सपा से सांसद भी रह चुके हैं।

पकड़े सदस्यों के पैर
सपा नेता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह सपा सदस्यों से एकजुट रहने की विनती कर रहे हैं और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तेज नारायण यादव को जिताने की अपील कर रहे हैं। अपने इज्जत की दुहाई देते हुए रामकिशुन ने अचानक से सदस्यों के पैर पकड़ लिए। जब उन्होंने पूछा गया कि पैर क्यों पकड़े तो रामकिशुन ने कहा कि वह पार्टी की खातिर किसी के भी पैर छू सकते हैं।

बीजेपी और सपा के बीच सीधा मुकाबला

जब इस बारे में उनसे पूछा गया कि तो रामकिशुन यादव ने कहा, 'मैं समाजवादी पार्टी के लिए पैरों पर गिर सकता हूं। मैंने कोई मांग नहीं की। पार्टी के जिलाध्यक्ष मौजूद थे। पार्टी की खातिर मैंने पैर पकड़े।' दरअसल चंदौली जिले में 35 सदस्यों वाली जिला पंचायत में सपा के 15 सदस्य जीते हैं जबकि बीजेपी के आठ और बसपा के चार सदस्य चुनाव जीते हैं। वहीं 9 सदस्य ऐसे हैं जो निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीते हैं। खबर है कि बीजेपी ने सपा के खेमे में भी सेंध लगा दी है और यहां सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच हो गया है।

53 सीटों पर वोटिंग

समाजवादी पार्टी ने तेज नारायण को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं बीजेपी ने दीनानाथ शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। खबर ये है कि लगातार सपा द्वारा जिले में विधायक से लेकर ब्लॉक प्रमुख और पंचायत चुनाव में रामकिशुन यादव के परिजनों को ही टिकट दिया जाता रहा है जिससे सपा सदस्यों में रोष भी है और ऐसे में क्रॉस वोटिंग की संभावना प्रबल हो गई है। आपको बता दें कि यूपी में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 53 जिलों में  11 बजे पूर्वाह्न से तीन बजे अपराह्न तक मतदान होगा तथा तीन बजे के बाद मतगणना प्रारंभ होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर