UP:कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए योगी सरकार की तैयारी शुरू

third wave of Corona: देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है इसे लेकर केंद्र के साथ ही राज्य सरकारें भी खासी तैयारियों में जुटी हैं, यूपी सरकार भी इस दिशा में लगी हुई है।

UP Corona Cases
कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की तैयारी में जुटे सीएम योगी 

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश सरकार देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आंशकाओं के मद्देनजर तैयारियां कर रही है और इसके लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं, बताया जा रहा है कि सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की प्रक्रिया को हरी झंडी दी है।

वहीं बारह साल से कम आयु वाले बच्चों के अभिभावकों लिए स्पेशल टीकाकरण शिविर लगेगा साथ ही PICU, NICU की ज़िला अस्पतालों में स्थापना की कार्रवाई शुरू होगी।

इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी इस कार्रवाई में जोड़ा गया, अस्पताल गोद लेने को कहा गया वहीं कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की तैयारी में जुटे सीएम योगी,आयुष कवच से बच्चों को जोड़ने के लिए किया जा रहा नया फीचर तैयार साथ ही सरकार हर जिले में बच्चों के लिए बना रही अलग से वार्ड, 20 से 25 बेड बच्चों के लिए होंगे वहीं जापानी इंसेफलाइटिस से निपटने के लिए तैयार 38 अस्पतालों को भी किया गया शामिल।

पूर्वांचल में जापानी इंसेफेलाइटिस के लिए 38 जिलों में अलग से बनाए गए थे बच्चों के लिए वार्ड,लखनऊ के पीजीआई  के डायरेक्टर की अध्यक्षता में विशेषज्ञ डॉक्टरों की सरकार ने बनाई कमेटी, कमेटी में लखनऊ मेडिकल कॉलेज, लोहिया संस्थान समेत कई विशेषज्ञ डॉक्टरों को रखा गया,बच्चों के लिए दवा और बेड की रहेगी उपलब्धता, बच्चों के लिए अलग से एंबुलेंस की व्यवस्था भी सरकार करेगी जिसे रिजर्व किया जाएगा।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर