'राहुल ऐसे 'नमूने' जो विदेश में भारत की बुराई करते हैं', CM योगी का तीखा हमला

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के नेताओं पर निशाना साधा। उन्‍होंने अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे पर भी जमकर वार किए।

Yogi Aditynath slams congress leader Rahul Gandhi
CM योगी का राहुल गांधी पर तीखा हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के नेताओं पर निशाना साधा। यूपी के सीएम ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कांग्रेस के 'न्यू ब्रांड' हैं। वो आज जो बोलते हैं उनको कल वो याद नही रहता है। जेटली जी ने कहा था 'ही इज ए मैन विदाउट ब्रेन'। यूपी ने जिनकी पांच पीढ़ियों से राज कराया वो आज यूपी को लज्जित कर रहे हैं क्‍योंकि वह आदत से मजबूर हैं। वो ऐसे 'नमूने' हैं जो बाहर जाकर भारत की ही बुराई करते हैं। यह बातें सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहीं।

'राहुल आरएसएस को बताते हैं खतरा'
सीएम योगी आदित्‍यनाथ यहीं नहीं रुके। उन्‍होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- राहुल गांधी यूएस एंबेसडर के सामने भारत का अपमान करते हैं। वहां वो उनसे कहते हैं कि हमें जैश ए मोहम्मद से ज्यादा आरएसएस से खतरा है। भारत में जब कोई आपदा आती है तो राहुल गांधी को नानी याद आ जाती है और वो इटली जाते हैं। दक्षिण भारत की प्रबुद्ध जनता जानती है जो पांच पीढ़ियों से राज करने के बाद भी यूपी का नहीं हुआ वो दक्षिण भारत का क्या होगा।

किसानों के मुद्दे पर निशाना
सीएम योगी ने कहा कि किसानों के लिए जितना कार्य हमने किया है वो किसी ने नहीं किया है। केंद्र और प्रदेश ने उनकी बेहतरी के लिए बहुत कार्य किया है कई योजनाएं लाई हैं। जबरदस्ती जिनका खेती से कोई लेना देना नहीं उनको किसान बनाकर पेश किया जा रहा है। अराजकता हो रही है। कुछ लोग आदतन छह सालों से ऐसी ही साजिश रच रहे हैं। रोहित वेमुला को भी मुद्दा बनाया गया। तब भी मोदी जी की सरकार पर कोई आंच नहीं आने पाई। भोले भाले किसानों के कंधों पर बंदूक चलाने का षडयंत्र हो रहा है जबकि तीनों कृषि कानून किसानों के हित से जुड़े हैं।

अखिलेश हो गए क्‍वारंटीन
योगी आदित्‍यनाथ ने राहुल गांधी के साथ साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। वह बोले- विपक्ष के पास प्रदेश के विकास का न कोई विजन है न काम करने की क्षमता। कोरोना काल में कोई इनमें से कोई आगे नहीं आया। बीजेपी और संघ के कार्यकर्ता इस दौरान लोगों की सेवा में जुटे रहे। अखिलेश यादव तो खैर क्वारन्टीन ही रहे। लोगों को बिजली पानी सड़क नहीं दे पाए तो वो साइकिल से ही चलेंगे। जनता से उनका कोई जुड़ाव नहीं है। उन्‍हें व्यवहारिक जानकारी नहीं है, इसलिए उल्टे पुल्टे बयान देते रहते हैं। अखिलेश पीछे के युग में जी रहे हैं। आज का समाजवाद बहुरूपिया है। उन्हें सिर्फ परिवार की फिक्र है।

उद्धव ठाकरे पर वार
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उद्धव ठाकरे पर वार किया। बोले कि हम यूपी में फिल्मसिटी बना रहे हैं। तो उद्धव ठाकरे को क्यों तकलीफ है मुझे नही समझ में आता। यूपी की फिल्म सिटी में अंडरवर्ल्ड का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा। यह फिल्म सिटी दुनिया के लिए मिसाल होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर