20 से अधिक कोरोना केस वाले जिलों में तैनात होंगे दो प्रशासनिक अधिकारी: योगी आदित्यनाथ

देश
कुलदीप राघव
Updated Apr 23, 2020 | 18:24 IST

कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से न‍िपटने के ल‍िए यूपी के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने नया प्‍लान तैयार किया है। अब 20 से अध‍िक कोरोना केस वाले जिलों में दो प्रशासनिक अधिकार‍ियों की तैनाती की जाएगी।

Yogi adityanath CM Uttar Pradesh
Yogi adityanath CM Uttar Pradesh 

लखनऊ. कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से न‍िपटने के ल‍िए यूपी के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने नया प्‍लान तैयार किया है। अब 20 से अध‍िक कोरोना केस वाले जिलों में दो प्रशासनिक अधिकार‍ियों की तैनाती की जाएगी। उक्त जानकारी गुरूवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 से अधिक कोविड केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की है और इन जिलों में 1 प्रशासनिक अधिकारी और 1 स्वास्थ्य विभाग का वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 20 या 20 से अधिक कोरोना केस वाले 15 जिले हैं। जिनमें इन अधिकारियों को भेजने की तैयारी है। ये अधिकारी 7 दिन तक इन जिलों में कैंप कर लॉकडाउन, मेडिकल व प्रशासनिक क्वारंटीन सेंटर, कम्यूनिटी किचन और शेल्टर होम सहित हालात की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी ने यह भी निर्देश दिया है कि जिन जिलों में मंडल स्तर पर आईजी और डीआईजी स्तर के अधिकारी की तैनाती नहीं है वहां एक डीआईजी स्तर का पुलिस अधिकारी भी जाएगा। 

लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर होगी सख्‍ती
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने गुरूवार को टीम 11 के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। सप्लाई चेन में काम कर रहे लोगों की मेडिकल जांच कराने और सप्लाई चेन का दुरूपयोग न हो इसको सुनिश्चित करने का निर्देश भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया। सीएम योगी ने यह भी निर्देश दिया है कि यमुना एक्सप्रेस—वे, नेशनल हाईवे—2 और मध्य प्रदेश बार्डर से काई भी व्यक्ति आता है तो उन्हें तुरंत पकड़कर क्वारंटीन कराया जाए। साथ ही ऐसे कार्य में लगे वाहनों को जब्त कर लिया जाए। 

प्रदेश में अबतक 1507 केस, 21 लोगों की कोरोना से मौत
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 1507 केस सामने आए हैं। जिनमें 1299 एक्टिव केस हैं। उपचार के बाद 187 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 21 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के 56 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं, वर्तमान में केवल 45 जिलों में ही कोविड के केस एक्टिव हैं। 1507 में 938 केस तबलीगी जमात व उनके जुड़े लोगों के हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर