सोशल मीडिया-आईटी के सहारे , देवभूमि उत्तराखंड फतह करने की तैयारी में बीजेपी 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को अपने पाले में करने के लिए बीजेपी खास रणनीति के साथ मैदान में उतरने जा रही है। मंजिल तक पहुंचने के लिए बीजेपी को सोशल मीडिया में बेहतर संभावना दिखाई दे रही है।

uttarakhand, BJP, Social Media, assembly elections 2022,pushkar singh dhami,bjp it cell, amit malviya
सोशल मीडिया-आईटी के सहारे , देवभूमि उत्तराखंड फतह करने की तैयारी में बीजेपी  

मुख्य बातें

  • 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं।
  • बीजेपी सरकार की कमान इस समय पुष्कर सिंह धामी के हाथ
  • उत्तराखंड में त्रिकोणीय लड़ाई के बन रहे हैं आसार

बीजेपी चुनावी राज्यों में कार्यकर्ताओं को चार्ज करने के लिए लगातार काम कर रही है.. इसके तहत पार्टी अलग अलग कार्यक्रम आयोजित कर रही है..हर चुनाव में बीजेपी आईटी सेल की भूमिका अहम होती है, बीजेपी एक लड़ाई चुनाव के मैदान पर लड़ती है दूसरी लड़ाई पार्टी सोशल मीडिया पर लड़ती है। ताकि जनता के बीच मे पार्टी की एक अच्छी भूमिका बनाई जा सके ।

उत्तराखंड में सोशल मीडिया और आईटी सेल की अहम बैठक होगी
बीजेपी आइटी सेल के हेड अमित मालवीय शनिवार को देहरादून पहुंच रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को ट्रेंड किया जाएगा ताकि देवभूमि में पार्टी के कामकाज को जनता के बीच पहुँचाया जा सके।पार्टी इस बार के चुनाव में  नई तकनीक का सहारा उत्तराखंड में नहीं लेने जा रही है। पार्टी सोशल मीडिया पर अपना प्रचार प्रसार करने के लिए  फ़ेसबुक , व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम का ज्यादा इस्तेमाल करेगी।

हर जिले में सोशल मीडिया इंचार्ज
उत्तराखंड की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए पार्टी हर जिले में अपने सोशल मीडिया इंचार्ज की नियुक्ति कर चुकी है जो हर जिले में प्रचार की कमान संभालेगा। देहरादून में इसी बात को लेकर अहम बैठक होने जा रही है इस बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, संगठन महामंत्री, प्रदेश अध्यक्ष सभी हिस्सा लेंगे। अमित मालवीय से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड का दौरा करके चुनावी शंखनाद कर चुके हैं।

अमित मालवीय ने क्या कहा
बीजेपी की सोशल मीडिया स्ट्रैटजी को लेकर हमने अमित मालवीय से बातचीत की। अमित मालवीय का कहना है की हम हर राज्य के लिए अलग रणनीति बनाते है , अब तक हम उत्तर प्रदेश, गोवा, जैसे राज्यो में अपने सोशल मीडिया वर्कस को ट्रेनिंग दे चुके हैं। देहरादून में सोशल मीडिया और आईटी के हमारे कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति से अवगत कराएंगे। एक तरीके से बीजेपी हर चुनावी राज्य में चुनावी बिगुल का शंखनाद कर चुकी है।

(रविकांत राय, प्रिंसिपल कॉरेस्पांडेंट)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर