कौन हैं पीएम मोदी को कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाने वाली नर्सें, जिन्‍होंने बताया इसे 'यादगार'

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 08, 2021 | 09:52 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज ली। उन्‍हें दो नर्सों ने वैक्‍सीन की अलग-अलग डोज लगवाई, जिन्‍होंने पीएम मोदी के वैक्‍सीनेशन को 'यादगार क्षण' बताया।

कौन हैं पीएम मोदी को कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाने वाली नर्सें, जिन्‍होंने बताया इसे 'यादगार'
कौन हैं पीएम मोदी को कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाने वाली नर्सें, जिन्‍होंने बताया इसे 'यादगार' 

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार, 8 अप्रैल) राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाई। इस मौके पर उन्‍हें पहला डोज लगाने वाली नर्स भी मौजूद रहीं, जिन्‍होंने वैक्‍सीनेशन में अपनी सहकर्मी की मदद की। पीएम मोदी को वैक्‍सीन की दो अलग-अलग डोज दो नर्सों ने लगाई, जिन्‍होंने इसे 'यादगार क्षण' बताया।

पीएम मोदी ने भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोवैक्‍सीन की पहली डोज 1 मार्च को ली थी, जिसके बाद अब दूसरी डोज उन्‍हें 8 अप्रैल को लगी है। दोनों डोज के बीच कम से कम 28 दिनों के अंतर को विशेषज्ञों ने आवश्‍यक बताया है। पीएम मोदी को वैक्‍सीन की पहली डोज जहां पुडुचेरी की नर्स सिस्‍टर पी निवेदिता ने लगाई थी, वहीं दूसरी डोज लगाने वाली नर्स सिस्‍टर निशा शर्मा हैं, जो पंजाब की रहने वाली हैं।

Image

'यह हमारे लिए यादगार क्षण'

पीएम मोदी को आज जब वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगाई गई, इस मौके सिस्‍टर निवेदिता भी मौजूद रहीं, जिन्‍होंने अपनी सहकर्मी निशा शर्मा को पीएम मोदी के वैक्‍सीनेशन में मदद दी। उन्‍होंने इसे यादगार क्षण बताया और कहा कि पीएम मोदी के साथ उन्‍होंने तस्‍वीरें भी ली।

पीएम मोदी को 8 अप्रैल को वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगाने वाली सिस्टर निशा शर्मा ने कहा, 'मैंने हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज COVAXIN की दूसरी डोज दी। उन्‍होंने हम लोगों से बात की। यह हमारे लिए यादगार क्षण रहा, मुझे उनसे मिलने और उन्‍हें वैक्‍सीन लगाने का अवसर मिला।'

'हमने प्रधानमंत्री के साथ तस्‍वीरें लीं'

इस मौके पर पीएम मोदी की वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने वाली सिस्‍टर निवेदिता भी मौजूद थीं, जिन्‍होंने कहा, 'मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को COVAXIN की पहली डोज दी थी। आज मुझे एक बार फिर उनसे मिलने का अवसर मिला। मैं बहुत खुश हूं। उन्‍होंने हम लोगों से बात की। हमने उनके साथ तस्‍वीरें भी खिंचवाई।'

कोवैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए हमारे पास जो विकल्प मौजूद हैं उनमें से टीकाकरण एक है। उन्‍होंने ट्विटर पर टीकाकरण की अपनी तस्‍वीर भी शेयर की, जिसमें उनके साथ उन्‍हें वैक्‍सीन लगाने वाली दोनों नर्स सिस्‍टर निवेदिता और सिस्‍टर निशा शर्मा भी नजर आ रही हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर