ममता बनर्जी पर फिर बरसे पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल, बोले- शपथ का किया अपमान

देश
Updated Dec 20, 2019 | 11:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

West Bengal Governor slams Mamata Banerjee: एनआरसी और सीएए पर पश्चिम बंगाल में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी व राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ आमने-सामने हैं। धनखड़ ने एक बार फिर सीएम पर वार किया है।

West Bengal Governor Jagdeep Dhankar slams Mamata Banerjee for her stance on CAA
पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर ममता बनर्जी पर वार किया है (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

कोलकाता : राष्‍ट्रीय नागरिकता पंजीयन (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को जहां देशभर में विरोध-प्रदर्शन जारी हैं, वहीं इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार और राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ के बीच टकराव भी साफ है। ममता ने जहां कई मौकों पर साफ किया है कि वह राज्‍य में एनआरी और सीएए को लागू नहीं करेंगी, वहीं धनखड़ भी कह चुके हैं कि उनके पास ना कहने का कोई विकल्‍प नहीं है और उन्हें इस कानून को मानना ही होगा। धनखड़ ने अब एक बार फिर सीएए पर ममता को कठघरे में खड़ा किया है और कहा कि उन्‍होंने संविधान के तहत जो शपथ ली है, उसका भी अपमान किया है।

धनखड़ का यह बयान ममता के एक जनसभा में यह कहे जाने के बाद आया है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र या मानवाधिकार आयोग जैसी कोई निष्‍पक्ष व अंतरराष्‍ट्रीय संस्‍था एक कमेटी गठित कर यह देख ले कि यहां कितने लोग इसके पक्ष में हैं और कितने खिलाफ। उन्‍होंने इस मुद्दे पर जनमत संग्रह कराने की भी चुनौती दी। ममता की इस टिप्‍पणी को राज्‍यपाल धनखड़ संविधान के तहत ली गई शपथ के उल्‍लंघन के रूप में देखते हैं। उन्‍होंने सीएम से तुरंत अपना बयान वापस लेने और माफी मांगने को कहा है।

धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे दुख है कि ममता बनर्जी ने हमारे आंतरिक मामलों में बाहर हस्‍तक्षेप की मांग कर पूरी तरह से अस्‍वीकार्य व असंवैधानिक रास्‍ता अपनाया है और मेरी अपील की उपेक्षा की। इससे हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने को नुकसान हुआ है।' ममता बनर्जी से तुरंत अपना अयान वापस लेने की मांग करते हुए उन्‍होंने यह भी कहा कि एक सीनियर नेता और संवैधानिक पद पर होने के करण वह इस बात को लेकर बेपहरवाह नहीं हो सकतीं कि इस तरह की सोच के क्‍या परिणाम हो सकते हैं।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर