Delhi Weather: दिल्ली-NCR में गरज के साथ शुरू हुई बारिश, तापमान में गिरावट के साथ बढ़ सकती है ठंड

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 03, 2021 | 07:40 IST

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हो रही है। तापमान में कमी आने से ठंड के और बढ़ने के आसार है।

Weather Forecast Today Delhi NCR receives a spell of rainfall temperature goes down
दिल्ली-NCR में गरज के साथ शुरू हुई बारिश, ठंड में हुआ इजाफा 

मुख्य बातें

  • दिल्ली -एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश की बौछारें
  • बारिश के बाद बढ़ी ठंड, तापमान में आ सकती है और गिरावट
  • मौसम विभाग ने पहले ही जताया था बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में रविवार तड़के गरज के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई है जिसके बाद राजधानी में तापमान और नीचे गिर गया है और ठंडी हवाएं चलने से ठंड और बढ़ गई है। मौसम विभाग ने पहले ही रविवार को बारिश होने का अंदेशा जताया था।  पहाड़ों से आने वाली हवाओं ने एनसीआर में मौसम को काफी सर्द कर दिया है और लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले राजधानी में कोहरे के चलते दृश्यता भी घट गई थी।

मौसम विभाग ने की थी भविष्यवाणी
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज के लिए दिल्ली और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग के मुताबिक 3-4 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में बारिश और ओले गिर सकते हैं।  पालम में आज सुबह 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि आयानगर और लोधी रोड में बूंदाबांदी हुई है।

मौसम विभाग की चेतावनी

आपको बता दें उत्तर भारत में जारी शीतलहर के बीच शनिवार को भी अधिकतर भागों में हल्की बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई। वहीं, हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा। इस बीच, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भारी बर्फबारी को लेकर मौसम का ''येलो अलर्ट'' जारी किया है। शिमला के मौसम केद्र ने तीन से पांच जनवरी और आठ जनवरी को राज्य के मैदानी इलाकों में बारिश जबकि मध्यम एवं ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश एवं बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर