Weather Forecast 27 March: जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम, IMD ने जारी की यहां को लेकर चेतावनी

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 27, 2021 | 05:55 IST

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग की मानें तो पूर्वोत्तर भारत में आने वाले एक- दो दिनों के दौरान व्यापक रूप से बारिश होने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

Weather Forecast for Today 27 march 2021 Delhi NCR 
Weather Forecast 27 March: जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम 

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में मौसम इन दिनों लगातार बदल रहा है। मार्च के अंतिम सप्ताह में कई जगहों पर बारिश के साथ- साथ ओलावृष्टि का भी अनुमान लगाया गया है।  मौसम विभाग के मुताबिक, हिमालयी क्षेत्रों के अलावा, 27 मार्च, 2021 के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ तथा कोंकण और गोवा में और 27 और 28 मार्च, 2021 को उत्तरी गुजरात क्षेत्र में कुछ इलाकों में तेज गरम हवाएं चलने की संभावना है।

ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक 27 मार्च यानि शनिवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक जा सकता है। इस दौरान राजधानी में आसमान साफ नजर आएगा, हालांकि बीच- बीच में बादल भी दिख सकते हैं।  वहीं देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना हैं जिनमें उत्तराखंड, कश्मीर, लद्दाख शामिल हैं।

तापमान में आई थी गिरावट

पिछले दिनों लगातार कई राज्यों में आंधी-तूफान के बाद आई हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आई है जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिला था और यहां भी ठंडी हवाएं चलने लगी थी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते अभी कुछ दिन और देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, 27 मार्च को केरल और माहे केकुछ स्‍थानों पर बादल गरजने और बिजली चमकने की संभावना है। 

बंगाल की खाड़ी से उठने वाली तेज निचली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण 29 मार्च से 3 अप्रैल, 2021 के बीच पूर्वोत्तर भारत में काफी बड़े पैमाने से लेकर बड़े पैमाने तक आंधी-तूफान के साथ बारिश होने/गरज के साथ बारिश होने/बिजली कड़कने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके कारण इस अवधि के दौरान कुछ स्थानों पर भूस्खलन होने और सैलाब आने की आशंका है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर