हम अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे, बीजेपी धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है: सीएम अशोक गहलोत

नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद देश के कई शहरों हुई हिंसा पर राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है। बड़े शहरों में ही नहीं छोटे शहरों में भी दंगे भड़काए जा रहे हैं।

We will not compromise on our ideology, BJP is dividing people on the basis of religion: CM Ashok Gehlot
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों हुई हिंसा पर राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता अशोक गहलोत ने दिल्ली में रविवार को कहा कि हम अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे, बीजेपी धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है। बड़े शहरों में ही नहीं छोटे शहरों में भी दंगे भड़काए जा रहे हैं। हम अभी भी एक राष्ट्रीय पार्टी हैं चाहे संसद में हमारी संख्या कम हो गई हो। राजस्थान से आरएस चुनावों में कांग्रेस की जीत पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह तीसरी बार है जब हमने बीजेपी को मात दी है, आने वाले 1.5 साल में ऐसा कई बार होगा। एनडीए सरकार और पीएम राजस्थान और उसके सीएम पर निशाना साधते हैं। उन्होंने संकट पैदा किया और खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की।

देश के कई हिस्सों में अब निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ पथराव, आगजनी और बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। 

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बारे में बात करते हुए, जहां उसने चार में से तीन सीटें जीती थीं, अशोक गहलोत ने कहा कि यह तीसरी बार है जब हमने भाजपा को पछाड़ दिया है, यह आने वाले 1.5 वर्षों में कई बार होगा। राजस्थान के सीएम ने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार और पीएम के निशाने पर राजस्थान और उसके सीएम हैं। उन्होंने संकट पैदा किया और खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की।

राज्यसभा की चार सीटों पर शुक्रवार को चुनाव हुए, जिसमें सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन और बीजेपी ने एक सीट जीती। कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोट करने वाले भाजपा विधायक शोभरानी कुशवाह को पार्टी ने निलंबित कर दिया है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर