लॉकडाउन में बारात लेकर निकले थे दूल्हे राजा और पहुंच गए हवालात, दर्ज हुआ मामला

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 27, 2020 | 14:12 IST

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान उत्तराखंड के खटीमा में बारात लेकर गए दूल्हे समेत 8 लोगों को हवालात की हवा खानी पडी।

Uttarakhand Police arrested 8 people including a Muslim cleric & a groom, as they violated Lockdown
लॉकडाउन में बारात लेकर निकले थे दूल्हे राजा, पहुंच गए हवालात 

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन में निकाली बारात, दूल्हा और काजी समेत 8 लोग गिरफ्तार
  • उत्तराखंड के खटीमा में पुलिस ने आधी रात को लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के चलते किया अरेस्ट
  • पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 188 के तहत दर्ज किया मामला

खटीमा (उत्तराखंड): कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया हुआ लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सरेआम लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के खटीमा से आया है जहां लॉकडाउन का उल्लंघन कर बारात निकालना एक दूल्हे को बहुत मंहगा पड़ा और पुलिस ने दूल्हे तथा काजी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

खटीमा का है मामला

मामला उत्तराखंड के के खटीमा का है जहां पर कोरोना का असर हुआ है और दूल्हे को अपनी पूरी रात हवालात में बितानी पड़ी। ये सभी खटीमा से किच्छा बारात लेकर आए थे। जैसे ही पुलिस को इसकी भनक लगी तो वो वहां पहुंच गई। पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और बारात में लाई गई सभी गाड़ियों को भी सीज कर दिया है। लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है।

सख्त हिदायत देकर छोड़ा

खटीमा पुलिस को रात 12 बजे सूचना मिली कि इस्मालनगर के एक घर में भीड़ एकत्र है जिसके बाद तुंरत ही पुलिस वहां पहुंच गई। पहुंचने पर पुलिस ने देखा कि वहां बारात आई है। पुलिस दूल्हे सलीम, काजी और दोनों पक्षों के आठ लोगों को कोतवाली ले आई। इस बारे में खटीमा के पुलिस कोतवाल ने बताया, 'हमें जैसे ही पता चला कि इस्लामनगर में शादी हो रही है जिसके बाद हमारी टीम वहां पहुंची। हमने धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है।' हालांकि बाद में सभी सख्त हिदायत के बाद जमानत दे दी गई।

क्या होता है लॉकडाउन

 आपको बता दें कि जब किसी इलाके में लॉकडाउन किया जाता है तब वहां के लोगों को इलाके या घरों में रहने का आदेश दिया जाता है। जब तक बहुत जरूरी न हो तब तक लोगों को बाहर निकलने के लिए मना किया जाता है। वहीं लॉकडाउन में जरूरी सेवाएं चालू रहती हैं। जैसे बाजार,बैंक, सब्जी की दुकानें, अस्पताल और क्लीनिक आदि खुली रहती हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर