डीएस चौहान को DGP उत्तर प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया, कल हटाए गए थे मुकुल गोयल

UP DGP: यूपी के डीजी अभिसूचना देवेंद्र कुमार चौहान को उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उनके पास अभी डीजी विजलेंस का भी अतिरिक्त चार्ज है।

DS Chauhan
देवेंद्र सिंह चौहान 

उत्तर प्रदेश के डीजी अभिसूचना डीएस चौहान को यूपी के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उनके पास अभी डीजी विजलेंस का भी अतिरिक्त चार्ज है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने पत्र में लिखा कि मुझसे यह कहने की अपेक्षा की गई है कि श्री मुकुल गोयल के पुलिस महानिदेशन के पद से स्थानान्तरित हो जाने के फलस्वरूप शासन द्वाका जनहित में आपको (देवेंद्र कुमार चौहान) पुलिस महानिदेशक अभिसूचना के पद दायित्वों के साथ-साथ पुलिस महानिदेशन का अतिरिक्त प्रभार डीजीपी पद पर स्थायी नियुक्ति होने तक प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया है।

इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) मुकुल गोयल को सरकारी काम में लापरवाही के आरोप में पद से हटा दिया गया। तब कहा गया था कि नए पुलिस महानिदेशक चुने जाने तक अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार को पुलिस महानिदेशक का कार्यभार संभालने को कहा गया है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक गोयल को पुलिस महानिदेशक (डीजी) नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है। पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यो की अवहेलना करने, विभागीय कार्यो में रूचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते डीजीपी के पद से हटा दिया गया है।

Uttar Pradesh: मुकुल गोयल को DGP पद से हटाया, विभागीय कार्यों में रुचि नहीं लेने का आरोप

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर