धर्मांतरण मामले और आतंकियों की गिरफ्तारी का जिक्र कर बोले योगी आदित्यनाथ- हमने दो बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश किया

धर्मांतरण और आतंकी मॉड्यूल के पर्दाफाश होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार की सजगता से लोगों के जीवन को सुरक्षित किया जा सकता है।

Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में धर्मांतरण के मामले का खुलासे और लखनऊ में 2 आतंकियों की गिरफ्तारी पर बयान दिया है। उन्होंने कहा है हमारी थोड़ी सी सजगता बहुत सारे लोगों के जीवन को सुरक्षित बचाने में बहुत बड़ी भूमिका का निर्वाहन कर सकती है। आपने देखा होगा अभी पिछले दिनों हम लोगों ने उत्तर प्रदेश के अंदर दो बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश किया है।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, 'एक घटना थी दिल्ली के बाटला हाउस से संचालित हो रही थी, जो उत्तर प्रदेश के अंदर मूकबधिर बच्चों को निशाना बनाकर धर्मांतरण के माध्यम से उनको जेहादी कार्यों से जोड़ने और उनके माध्यम से सुरक्षा में सेंध लगाने का एक कुत्सित प्रयास हो रहा था। षड्यंत्र रचे जा रहे थे। सरकार और हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने समय रहते उसको बेपर्दा किया और आज ऐसे तत्वों के साथ बहुत सख्ती के साथ कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई की जा रही है। अगर हमारी सुरक्षा में सेंध लगाओगे तो इसकी कीमत तुम्हें चुकानी ही पड़ेगी और आज उनके साथ बहुत सख्ती के साथ कार्रवाई हो रही है।'

दूसरी घटना का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि दूसरी घटना आपने 3 दिन पहले देखी होगी। राजधानी लखनऊ में पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों के साथ जुड़कर कुछ लोग बड़ी घटना को अंजाम देना चाह रहे थे। हम भी अपने आसपास के क्षेत्र में सजग होकर इस प्रकार की गतिविधियों पर निगाह रख सकते हैं क्योंकि वो चेहरे अलग होते हैं, उनकी गतिविधियां संदिग्ध होती हैं। अगर आपके पास ह्यूमन इंटेलिजेंस है, जनता के साथ सतत संपर्क और संवाद है तो आम जनमानस इस बात को बता सकता है कि कहां क्या हो रहा है। ये भी ह्यूमन इंटेलिजेंस का एक बहुत अच्छा उदाहरण रहा है कि जनता के द्वारा इस प्रकार की सूचनाएं देना कि कुछ संदिग्ध लोग गतिविधियां कर रहे हैं।  इतना पर्याप्त है। निगाह रखने के बाद जब देखा गया तो बारूद के जखीरे मिले, बम मिले, अन्य अत्याधुनिक हथियार मिले। जब देश आजादी के माहौल में मशगूल होता उस समय वो कहीं न कहीं कोई बड़ा विस्फोट करके सुरक्षा में सेंध लगाने का कुत्सित षड्यंत्र कर रहे थे, लेकिन समय रहते इस षड्यंत्र को बेनकाब कर दिया गया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर