उत्तर प्रदेश: 6 दिन से टीबी रोगी ने कुछ नहीं खाया, भूखमरी से हुआ बीमार, बेटी ने बताई स्थिति

देश
Updated Nov 01, 2019 | 00:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Starvation: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के कपसासा गांव में एक टीबी रोगी को 6 दिनों से कुछ भी खाने को नहीं मिला। इसके बाद वो बीमार हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

balram
टीबी रोगी बलराम  |  तस्वीर साभार: ANI

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक तपेदिक (TB) रोगी जो छह दिनों से भूखा था, गंभीर रूप से बीमार पड़ गया। इसके बाद जिला प्रशासन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया और उसके इलाज और देखभाल की व्यवस्था की। टीबी रोगी बलराम कथित तौर पर कौशांबी जिले के कपसासा गांव में अपने घर पर छह दिनों तक भूखे रहने के बाद बीमार पड़ गया।

उसकी बेटी ने बताया, 'मेरे पिता छह दिनों से भूखे थे क्योंकि हमारे घर में खाने के लिए कुछ भी नहीं था। भूखमरी के कारण वह बीमार हो गए। हम कुछ नहीं कर सकते थे क्योंकि किसी के लिए भोजन नहीं था।' 

जिला मजिस्ट्रेट (DM) मनीष वर्मा ने कहा कि उनके लिए व्यवस्था की जाएगी और प्राथमिकता के आधार पर उनका इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'सूचना मिलते ही हमने उनके घर पर टीमें भेजीं। प्रथम दृष्टया वे बीमार पाए गए इसलिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बाद में पता चला कि अंतिम जनगणना में उनका नाम नहीं था, यही वजह है कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया गया। उनका नाम अब जोड़ दिया गया है। अब उन्हें सभी सहायता प्रदान की जाएगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर