रिश्वत के रूप में वोटरों को बांटे जा रहे थे 1 कुंतल रसगुल्ले, प्रधान पद के उम्मीदवार का साला अरेस्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 05, 2021 | 22:26 IST

उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है और प्रचार अभियान भी जोरों पर है। इस बीच अमरोहा में एक अलग ही मामला सामने आया है।

UP Panchayat Polls Voters were being distributed Rasgulla as bribes, Candidate brother-in-law arrest in Amroha
रिश्वत के रूप में वोटरों को बांटे जा रहे थे 1 कुंतल रसगुल्ले 

मुख्य बातें

  • यूपी में इन दिनों पंचायत चुनाव का प्रचार है जोरों पर
  • अमरोहा जिले में प्रधान पद के दावेदार ने वोटरों को बांटने के लिए रखे थे रसगुल्ले
  • पुलिस ने छापा मारकर एक कुंतल रसगुल्ले किए बरामद

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव का प्रचार जोरों पर है और तमाम दावेदार अपनी जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। वहीं कुछ दावेदार ऐसे हैं जो अपने अजीबोगरीब वादों के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं तो कुछ ऐसे हैं जो अपनी हरकतों से सुर्खियों में है। वैसे तो आपने चुनावों के दौरान शराब बरामदगी की खबरें सुनी ही होंगे लेकिन क्या आपने कभी सुना कि पुलिस ने रसगुल्ले बरामद किए? ऐसा ही एक मामला आया है उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से जहां प्रधान पद के दावेदार ने वोटरों को रिश्वत के रूप में बांटने के लिए 1 कुंतल रसगुल्लों का इंतजाम कर रखा था लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया।

100 पैकेट रसगुल्ले बरामद
खबर के मुताबिक अमरोहा जिले के गांव रुखालू में प्रधान पद के दावेदार चंद्रसेन पुत्र नत्थू उर्फ नथुआ मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए रसगुल्ले बांट रहा था जिसकी भनक पुलिस को लग गई। प्रत्याशी ने लोगों में बतौर रिश्वत बांटने के लिए 100 किलो रसगुल्ले बनवा लिए!लेकिन बंटने से पहले पुलिस ने धावा बोल दिया। उम्मदीवार तो इस दौरान भाग निकला लेकिन साला पकड़ा गया और मौके से 100 रसगुल्लों के पैकेट बरामद किए गए। पुलिस ने साले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और रसगुल्लों को को बाद में जमीन में दबा दिया। 

पकड़ी जा रही है शराब

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव से पहले विभिन्न जगहों पर लगातार अवैध शराब पकड़ी जा रही है। 44 कार्टन अवैध शराब शामली जिले में एक गाड़ी से जब्त की गई है और इस बाबत एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस शराब को कथित रूप से बांटा जाना था।

पुलिस ने  कि यह शराब हरियाणा से लाई गई थी और इसे जिले के झिनझाना थाना क्षेत्र में शनिवार शाम बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक, गाड़ी में तीन लोग सवार थे। दो लोग भाग गए, जबकि एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया। उत्तर प्रदेश के ग्राम पंचायत चुनाव 15 से 29 अप्रैल के बीच चार चरण में होंगे। मतों की गणना दो मई को की जाएगी।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर