UP: लाल,नीली टोपी को लेकर सीएम योगी का तंज कहा- लाल टोपी देख एक एक बच्चा बोला था-मम्मी, ये देखो गुंडा

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 24, 2021 | 16:06 IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विपक्षी सदस्यों के अलग-अलग रंग की टोपी पहन कर आने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं लोग इसे ड्रामा कंपनी न मान लें। 

UP CP YOGI ADITYANATH
सीएम योगी ने कहा ड्रामा पार्टी में ही हम लोग यह सब देखते थे 

मुख्य बातें

  • लाल नीली टोपी से कोई विधायिका को ड्रामा कम्पनी ना मान लें
  • सीएम योगी ने कहा ड्रामा पार्टी में ही हम लोग यह सब देखते थे
  • सीएम योगी ने अपील की कि सदन का कोई भी सदस्य इसे व्यक्तिगत आक्षेप न समझे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधने में माहिर हैं इसका नजारा आज उस वक्त दिखा जब उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की लाल टोपी पर को लेकर चुटकी ली उनका कहना था कि लाल नीली टोपी से कोई विधायिका को ड्रामा कम्पनी ना मान लें,पता नहीं, ये क्या परिपाटी बन गई है? पता नहीं, ये लोग घर पर भी टोपी पहन कर रहते हैं या नहीं।

सीएम योगी ने कहा ड्रामा पार्टी में ही हम लोग यह सब देखते थे। उनके ऐसा कहने पर सत्ता पक्ष के लोग ठहाके लगाने लगे फिर योगी ने एक वाकये का जिक्र करते हुए कहा-एक बार मैं बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में गया था, वहां एक पार्टी के कुछ लोग विरोध करने पहुंच गए उन्होंने टोपी पहनी थी तभी उस महिला के साथ खड़े ढाई साल के बच्चे ने कहा कि मम्मी वह देखो गुंडा.. 

 मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद विपक्षी सदस्य भड़क गए

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर विधानसभा में बोलते हुए सीएम योगी बोले वैसे तो राम गोविंद चौधरी बेहद सरल व्यक्ति हैं, लेकिन गलत पार्टी में होने के कारण कभी-कभी भटक जाते हैं। 

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद विपक्षी सदस्य भड़क गए, मामले में समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह साजन  ने कहा- सदन में लाल, पीली, नीली, हरी टोपी वालों को देख जिन्हें नाटक कंपनी याद रही है,उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि रावण ने भी एक योगी का भेष बदल कर सिया का अपहरण कर लिया था...

सीएम योगी ने अपील की कि सदन का कोई भी सदस्य इसे व्यक्तिगत आक्षेप न समझे। उन्होंने कहा नेता प्रतिपक्ष से अपील करूंगा आप पगड़ी पहन कर आते, गांव का साफा पहन कर आते तो अच्छा लगता और आप तो वास्तव में उस यथार्थवादी परंपरा के बहुत सशक्त हस्ताक्षर रहे हैं जिसने समाजवादी आंदोलन को ईमानदारी से आगे बढ़ाने का कार्य किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर