आज की गुड न्यूज: योगी सरकार ने श्रमिकों को दिया बड़ा तोहफा, मुंबई लोकल एसी ट्रेन का किराया 50 फीसदी घटा

Aaj ki good news: इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबर लेकर आए हैं। जिसे पढ़ने के बाद आपके माथे से चिंता की लकीरें गायब हो जाएंगी और होठों पर मुस्कान आ जाएगा। आइए जानते हैं आज की अच्छी और बड़ी खबरें।

Good news, good news today, good news in hindi, aaj ki good news, aaj ki good news in hindi, aaj ki achi khabar, aaj ki achi khabar kya hai
आज की अच्छी खबर 

Aaj ki good news: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी ओयोध्या में अपने घर का सपना देख रहे लोगों की ख्वाहिश जल्द पूरी होने वाली है। अयोध्या में आवास विकास परिषद अपनी नई टाउनशिप बसाने जा रहा है। योगी सरकार ने विश्व श्रमिक दिवस से पहले प्रदेश के श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार निर्माण श्रमिकों को एक लाख का कोलेटरल फ्री लोन देने जा रही है यानी श्रमिक बिना किसी चीज को गिरवी रखे बैंक से सीधे एक लाख का लोन ले सकेंगे।
वहीं केंद्र सरकार वृद्धावस्था पेंशन के बाद एक बार फिर बेसहारा बुजुर्गों के मदद के लिए आगे आई है। देश में निराश्रित, लाचार व अकेलेपन से पीड़ित वृद्धजनों के लिए 100 नए वृद्धाश्रम का संचालन किया जाएगा। इस लेख के माध्यम से हम आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबरें लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपके माथे से चिंता की लकीरें गायब हो जाएंगी और होठों पर मुस्कान आ जाएगा। एक नजर डालिए हमारे आज के इस बुलेटिन पर।

भगवान राम की नगरी अयोध्या में अपने घर का सपना होगा पूरा

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी ओयोध्या में अपने घर का सपना देख रहे लोगों की ख्वाहिश जल्द पूरी होने वाली है। अयोध्या में आवास विकास परिषद अपनी नई टाउनशिप बसाने जा रहा है। इसके लिए परिषद ने आसपास के गांव के किसानों से जमीनें खरीदी हैं। जल्द ही आवास का काम शुरू होने वाला है। यहां लोग ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से मकान के लिए आवेदन कर सकेंगे। बता दें अवध में जब से राम मंदिर का निर्माण कार्य तेज हुआ है, तब से जमीनों के दाम आसमान छू रहे हैं।
परिषद के वरिष्ठ अधिकारी ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत के दौरान बताया कि यहां फ्लैट की कीमत लखनऊ के वृंदावन कॉलेनी के तर्ज पर होगी। ऐसे में यदि आपकी भी ख्वाहिश भगवान राम की नगरी में अपने घर की है, तो आपका सपना जल्द पूरा होने वाला है।

योगी सरकार ने श्रमिकों को दिया बड़ा तोहफा, बिना गारंटी के मिलेगा 1 लाख का लोन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद लगातार एक से बढ़कर एक फैसले लेना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां माफियाओं के घर बुडोजर चलाया जा रहा है। वहीं राज्य सरकार प्रदेश के चहुमुखी विकास के साथ श्रमिकों की आय बढ़ाने व उन्हें आत्म निर्भर बनाने का प्रयास कर रही है।
योगी सरकार ने विश्व श्रमिक दिवस से पहले प्रदेश के श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार निर्माण श्रमिकों को एक लाख का कोलेटरल फ्री लोन देने जा रही है यानी श्रमिक बिना किसी चीज को गिरवी रखे बैंक से सीधे एक लाख का लोन ले सकेंगे। इसके लिए पहले बैंक से श्रमिक कार्ड बनवाना होगा।

मुंबई लोकल एसी ट्रेन का किराया 50 फीसदी घटा

मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुंबई करों की मांग को देखते हुए केंद्र सरकार ने लोकल एसी ट्रेन की टिकट 50 प्रतिशत घटा दिया है। इस बात की जानकारी मुंबई के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्रालय ने पांच किलोमीटर तक के सफर का किराया 65 रुपये से घटाकर 30 रुपये कर दिया है। इससे रोजाना सफर कर रहे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

देश में 100 नये वृद्धाश्रम का किया जाएगा संचालन

केंद्र सरकार वृद्धावस्था पेंशन के बाद एक बार फिर बेसहारा बुजुर्गों के मदद के लिए आगे आई है। देश में निराश्रित, लाचार व अकेलेपन से पीड़ित वृद्धजनों के लिए 100 नए वृद्धाश्रम का संचालन किया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार उन सभी जिलों में वृद्धाश्रम का संचालन करने जा रही है, जहां अब तक एक भी वृद्धाश्रम नहीं है। यहां वृद्धजनों को स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ मनोरंजन की भी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।


एमपी बोर्ड के 10 और 12 के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी
 
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। लाखों छात्रों के चेहरों पर मुस्कान आ गई है, वहीं परीक्षा में असफल होने के कारण कई छात्र निराश हैं। लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार की रुक जाना नहीं योजना के तहत ऐसे छात्र फिर से परीक्षा दे सकेंगे। कुछ देर पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को बधाई दी। साथ ही परीक्षा में असफल होने वाले छात्रों का भी हौसला बढ़ाया है।
उन्होंने कहा कि जो छात्र बोर्ड परीक्षा में असफल हो गए हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है, रुक जाना नहीं योजना के तहत वह अगली कक्षा में प्रवेश कर सकते हैं। इस योजना के बारे में विस्तार से जानने के लिए टाइम्स नाउ नवभारत के एजुकेशन सेक्शन पर विजिट करें।

इस साल दिवाली पर रिलीज होगी रामसेतु

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार की फिल्म रामसेतु काफी दिनों से चर्चा में है। हाल ही में अभिनेता ने सोशल मीडिया पर इसकी एक झलक साझा करते हुए फिल्म को लेकर बड़ा खुलासा किया है। फिल्म इस साल दिवाली पर रिलीज होगी। अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरती हुई नजर आएंगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर