Coronavirus UP News, 25th March:यूपी में संक्रमित लोगों की संख्या 38, जनगणना 2021 के पहले चरण पर नहीं होगा काम

देश
Updated Mar 26, 2020 | 00:24 IST

UP Coronavirus Latest News, 25 March 2020: कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए यूपी सरकार ने साफ कर दिया है कि किसी को लॉकडाउव को तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Lucknow, Noida, Agra, Gautambudh Nagar Coronavirus News in Hindi
यूपी की सड़कों पर दिख रहा है लॉकडाउन का असर  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • यूपी में कोरोना संक्रमण के अब तक 35 मामले
  • गौतमबुद्धनगर, लखनऊ और आगरा सबसे ज्यादा प्रभावित
  • देश के अलग अलग हिस्सों की तरह यूपी में भी 21 दिन तक लॉकडाउन

लखनऊ/Coronavirus News UP: पूरे देश की तरह यूपी में भी 21 दिन तक लॉकडाउन रहेगा। यूपी के अलग अलग हिस्सों से 35 लोगों के बारे में जानकारी मिली है जो कोरोना संक्रमण के शिकार हैं। सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर जिला में दर्ज है, जबकि लखनऊ और आगरा में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या आठ आठ है। लॉकडाउन की वजह से रोजमर्रा की चीजों के लिए लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार इस संकट से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। 

Coronavirus UP News

यूपी में पॉजीटिव केसों की संख्या 38 हुई
उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव केसों की संख्या 38 हुई, आज ही पीलीभीत में कोरोना का एक मामला सामने आया था।


जनगणना 2021 के पहले चरण का काम निलंबित
कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी में जनगणना 2021 के पहले चरण के काम को रोक दिया गया है। इसके साथ ही एनपीआर के अपडेशन का काम नहीं होगा। जनगणना दो चरणों में कराई जाती है। पहले चरण में घरों की गिनती और सामानों के बारे में जानकारी हासिल की जाती है। 

पीलीभीत में कोरोना मरीज की पुष्टि
पीलीभीत में कोरोना का एक मामला सामने आया है। केजीएमसी के डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि 33 वर्ष के  मरीज की कोई ट्रेवल हिस्ट्री है, यह पहला ऐसा मामला है कि जो कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के दौरान हुआ है।


पूर्वी यूपी के जिलों में लॉकडाउन का असर
21 दिन के लॉकडाउन का असर पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिलों में दिखाई दे रहा है। पूर्वी यूपी के मऊ के रहने वाले राजन का कहना है कि लोग खुद आगे बढ़कर इस मुहिम का समर्थन कर रहे हैं। पहले लोगों को डर था कि आवश्यक चीजों की किल्लत हो जाएगी। लेकिन प्रशासन की तरफ से मुनादी कराई जा रही है कि सामान की कमी नहीं है और हर एक को उनकी जरूरत का सामान मिलेगा।

कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया बलिया के रहने वाले सतीश की है। वो कहते हैं कि ऐसा लग रहा है कि शहर में कोई है ही नहीं। सभी लोग खुद को घरों में कैद कर चुके हैं। प्रशासन की तरफ से बार बार कहा जा रही है कि कोई भी शख्स अफवाहों पर यकीन न करे। 

ये है डीएनडी की तस्वीर
लॉकडाउन को पूरी तरह अमल में लाने के क्रम में यूपी पुलिस ने कमर कस ली है। यह तस्वीर डीएनडी की है जहां पर पुलिस उन्हीं लोगों को आने जाने दे रही है जिनका वास्ता आवाश्यक सेवाओं से हैं। पुलिस ने साफ कर दिया है कि अगर किसी को बहुत इमरजेंसी न हो तो वो घरों में ही रहे। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...