Coronavirus UP News, 24th March: यूपी में केस बढ़कर हुए 35, प्रदेश में 27 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन

देश
ललित राय
Updated Mar 25, 2020 | 00:59 IST

UP Coronavirus Latest News, 24 March 2020: कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए योगी सरकार ने कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए राज्य सरकार के पास पर्याप्त इंतजाम है।

Lucknow, Noida, Agra Coronavirus News in Hindi
यूपी में कोरोनावायरस: लॉकडाउन तोड़ने वालों पर योगी सरकार सख्त 

लखनऊ/Coronavirus News UP: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कोरोना से निपटने के खास इंतजाम किए गए हैं। राज्य में कोरोना वायरस से मामलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। प्रदेश के गौतमबुद्धनगर, लखनऊ और आगरा ज्यादा प्रभावित हैं। इन तीनों जिलों में कोरोना के कुल आठ आठ मामले सामने आए हैं मार्च तक रहेगा। बुधवार से प्रदेश में लॉकडाउन 27 यूपी सरकार ने साफ कर दिया है कि अब अगर कोई लॉकडाउन तोड़ने की हिमाकत करेगा तो उसके खिलाफ सख्ती से पेश आया जाएगा। न केवल संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी बल्कि उनके वाहनों को सीज भी कर दिया जाएगा।

Coronavirus UP News

यूपी में 35 मामलों की पुष्टि
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के और दो मामलों की पुष्टि हुई है। प्रदेश में अभी तक कुल 35 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शामली और नोएडा से एक-एक नए मामले का पता चला है जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने कहा, "अभी तक प्रदेश में 35 लोग संक्रमित है, जिसमे 11 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है।" उन्होंने बताया कि 35 में से जो 11 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, उनमें से सात आगरा के, दो गाजियाबाद के और एक-एक लखनऊ एवं नोएडा के हैं। शेष लोगों की स्थिति स्थिर है।

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला

  • पूरे प्रदेश को लॉकडाउन किया गया
  • 27 मार्च तक यूपी को लॉकडाउन किया
  • सरकार सभी जरुरी कदम उठा रही
  • यूपी की सभी सीमाओं को सील किया
  • बसों के आवागमन को भी बंद किया
  • कर्फ्यू लगाने की नौबत आ सकती है
  • डीएम कर्फ्यू लगाने को तय करें
  • एयर, बस, मेट्रो, रेल सब बंद है

उत्तर प्रदेश के 51 मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 अस्पताल स्थापित किए जाएंगे।राज्य सरकार की ओर से सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश के 24 सरकारी और 27 निजी मेडिकल कॉलेजों एवं चिकित्सा संस्थानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई।विज्ञप्ति के अनुसार 51 मेडिकल कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार एवं रोकथाम हेतु वर्तमान में लगभग 4500 आइसोलेशन एवं क्वॉरेंटाइन बेड उपलब्ध हैं । सप्ताह भर के भीतर इसे बढ़ाकर 11000 करने के निर्देश दिए गए हैं।

यूपी में कोरोना के इतने मामले

जिला कोरोना के मामले
लखनऊ 8
गौतमबुद्ध नगर 8
आगरा 8
गाजियाबाद 2
वाराणसी 1
मुरादाबाद 1
लखीमपुर खीरी 1



यूपी सरकार का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए किसी तरह की ढिलाई नहीं की जा रही है। जो लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के पूर्वी जिलों जिसमें देवरिया, कुशीनगर, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और जौनपुर शामिल हैं उन पर खास नजर रखने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने गल्फ देश से आने वालों से अपील करते हुए कहा है कि वो लोग खुद को 14 दिन तक दूसरों से अलग थलग रखें। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर