उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा, सभी दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना

देश
Updated Mar 13, 2020 | 12:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BREAKING NEWS: उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा, सभी दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है।

BREAKING NEWS: उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा, सभी दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना
BREAKING NEWS: उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा, सभी दोषियों पर 10 लाख का जुर्मान 
मुख्य बातें
  • उन्नाव हत्या केस में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा
  • दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना भी
  • दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सुनाया फैसला

नई दिल्ली। उन्नाव गैंगरेप केस में पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सिंह सेंगर को 10 साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही सभी दोषियों पर 10 -10 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने गैर इरादतन हत्या और आपराधिक साजिश के तहत दोषी माना था। कुलदीप सिंह सेंगर समेत सात दोषियों को 10 साल की सजा सुनाई गई है।

कानून के फंदे से बच न सके कुलदीप सेंगर
कुलदीप सिंह सेंगर और उनके कुछ समर्थकों पर आरोप लगा था कि उन्होंने पीड़िता के पिता को माखी थाने बुलवाया और केस वापस लेने का दबाव बनाया। लेकिन जब पीड़िता के पिता ने केस वापस लेने से मना कर दिया तो थाने में ही उन्हें बेरहमी के साथ पीटा गया और उसकी वजह से उनकी मौत हो गई। इस विषय को लेकर सूबे की सियासत गर्माई और विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार कुलदीप सिंह सेंगर को बचाने की कोशिश में जुट गई है।

उन्नाव गैंगरेप केस में कई मोड़ आए
उन्नाव गैंगरेप केस में कई मोड़ आए थे। पीड़िता ने सूबे के यूपी सरकार से कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ कार्रवाई की अपील की थी। लेकिन जब उसकी शिकायत अनसूनी कर दी गई तो उसने आत्मदाह की कोशिश भी थी। विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन यह कहानी किसी और सफर के लिए निकल चुकी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर