TRP scam: फर्जी टीआरपी स्कैम की FIR में रिपब्लिक भारत के साथ इंडिया टुडे का नाम भी शामिल, जांच जारी

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 09, 2020 | 17:10 IST

फर्जी टीआरपी को लेकर मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ा खुलासा किया था। मुंबई पुलिस (क्राइम ब्रांच) की रिमांड नोट में रिपब्लिक भारत के साथ साथ इंडिया टुडे का भी नाम शामिल है।

TRP scam another channel named in the FIR, A thorough investigation currently underway
फर्जी TRP स्कैम की FIR में एक और चैनल का नाम भी शामिल 

नई दिल्ली / मुंबई: टीआरपी घोटाले को लेकर तमाम तरह के खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस ने टाइम्स नाउ को बताया है कि टीआरपी घोटाले की शिकायत में एक और चैनल(इंडिया टुडे) का भी नाम लिया गया है। इससे पहले मुबंई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने रिपब्लिक भारत के साथ साथ दो मराठी चैनलों के बारे में बताया था कि आखिर किस तरह ये लोग टीआरपी के खेल में शामिल थे। 

फर्जी टीआरपी

इससे पहले भी टाइम्स नाउ बताया था कि किस तरह से टीआरपी के लिए फर्जीवाड़ा किया गया। आरोपी व्यक्ति ने खुलासा करते हुए कहा था कि बार्क बैरोमीटर उसके घर में इसलिए लगाए गए थे तांकि हर रोज एक तय अवधि दौरान उसके घर के सदस्य रिपब्लिक टीवी देंखे तांकि उक्त चैनल की दर्शकों की संख्या बढ़ाई जा सके। इसकी बदौलतल टीआरपी में हेरफेर हुआ है।

रिपब्लिक टीवी के अधिकारियों को मिलेगा समन

 गुरुवार को मुंबई सीआईडी के जांच अधिकारी ने मामले के संबंध में ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के सतर्कता अधिकारी को पत्र लिखा है जिसकी कॉपी टाइम्स नाउ के पास है। टाइम्स नाउ के सिद्धांत मिश्रा ने बताया कि रिपब्लिक टीवी के शीर्ष अधिकारियों को अगले कुछ घंटों के दौरान मुंबई पुलिस से समन प्राप्त हो सकता है। चैनल के प्रतिनिधियों के शुक्रवार शाम तक जांचकर्ताओं के समक्ष पेश होने उम्मीद है।

मुंबई पुलिस ने किया था खुलासा
गुरुवार को मुंबई पुलिस ने एक टीआरपी हेरफेर रैकेट का भंडाफोड़ किया था और मामले के सिलसिले में विशाल वेद भंडारी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। मुंबई पुलिस के प्रमुख परम बीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'हमने शहर में एक टीआरपी रैकेट का खुलासा किया है। टीआरपी डेटा समझौता किया गया है। हमने 3 चैनलों के खिलाफ सबूत एकत्र किए हैं।' एफआईआर के अनुसार, इन व्यक्तियों को हर दिन एक निश्चित अवधि के लिए रिपब्लिक टीवी देखने के लिए 400-500 रुपये का भुगतान किया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर