टाइम्स नेटवर्क का नया धमाका, 1 अगस्त को लॉन्च होगा हिन्दी समाचार चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत'

टाइम्स नाउ नवभारत पथ-प्रदर्शक एंकर्स और प्रसिद्ध पत्रकारों के साथ हिंदी समाचार में पदार्पण कर रहा है। एडिटर-इन-चीफ के तौर पर तेज-तर्रार एंकर नविका कुमार इस चैनल का नेतृत्‍व करेंगी।

Times Network ready to launch its hindi news channel Times Now Navbharat HD
एक अगस्त को लॉन्च होगा टाइम्स नेटवर्क का हिंदी समाचार चैनल-टाइम्स नाउ नवभारत। 

मुख्य बातें

  • सभी प्रमुख केबल ऑपरेटर्स, एमएसओज और डीटीएच प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा यह चैनल
  • एडिटर-इन-चीफ नविका कुमार के नेतृत्व में चैनल 7 प्राइम-टाइम शोज लॉन्‍च करेगा
  • घिसे-पिटे न्‍यूज फॉर्मेट से बिलकुल अलग, नए भारत की आवाज बनेगा टाइम्स नाउ नवभारत

मुंबई : अंग्रेजी समाचार की दुनिया में अपना परचम लहराने के बाद टाइम्स नेटवर्क अब हिंदी में धमाकेदार आगाज करने जा रहा है। टाइम्स नेटवर्क का हिंदी न्यूज चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' 1 अगस्त को लॉन्च होगा। एचडी लाइव में प्रसारित होने जा रहे इस चैनल का नेतृत्व देश की जानी-मानी एवं तेज-तर्रार पत्रकार नविका कुमार (एडिटर-इन-चीफ) कर रही हैं। ‘अब बदलेगा भारत, बनेगा नवभारत’ की सोच एवं जज्बे के साथ काम करते हुए 'टाइम्स नाउ नवभारत' बदलते और उभरते भारत की आवाज बनेगा। यह चैनल बिना लाग लपेट, बिना किसी दुराग्रह के सभी विचारों को एक मंच मुहैया कराएगा। 'टाइम्स नाउ नवभारत' सिर्फ खबरों को परोसने में भरोसा नहीं रखेगा बल्कि खबरों की तह तक पहुंचने की कोशिश करेगा। चैनल का मकसद सिर्फ विरोध के लिए विरोध को आवाज देना नहीं होगा बल्कि उस विरोध में उन तथ्यों तक पहुंचने की कोशिश होगी जो आम जन के विकास में भागीदार बने।

'टाइम्स नाउ नवभारत' मशहूर एंकर्स और तेज-तर्रार रिपोर्टर्स की टीम के साथ शुरुआत करने जा रहा है। चैनल 7 प्राइम शोज लेकर आ रहा है जिन्हें सुशांत सिन्हा, पद्मजा जोशी, अंकित त्यागी और मीनाक्षी कंडवाल सहित दमदार एंकर्स होस्‍ट करेंगे। नए तेवर और कलेवर में यह चैनल घिसे-पिटे न्यूज फॉर्मेट से अलग होगा। ताजगी, पैनापन, धार, रफ्तार और गंभीरता इसकी खास पहचान होगी। चैनल के प्राइम टाइम शोज में शाम 5 बजे 'राष्ट्रवाद', शाम 6 बजे 'लोग तंत्र', शाम 7 बजे 'धाकड़ एक्सक्लूसिव', रात 8 बजे 'सवाल पब्लिक का', रात 9 बजे 'न्यूज़ की पाठशाला', और रात 10 बजे 'ओपिनियन इंडिया का' देखे जा सकेंगे।  

इस लॉन्‍च के बारे में एमके आनंद, एमडी और सीईओ, टाइम्स नेटवर्क ने कहा कि, 'हम इस क्षेत्र में आने के समय ही से अपने फ्लैगशिप ब्रांड, टाइम्स नाउ के साथ इंग्लिश न्यूज़ कैटगरी पर हावी रहे हैं। अब हम अपने पहले हिंदी न्यूज़ चैनल के साथ भारतीय भाषा के समाचार में पदार्पण करके बेहद उत्‍साहित हैं। हमारा मानना है कि समाचार में एक बेहतर समाज के लिए रूपांतरण और प्रभाव पैदा करने की ताकत होती है। टाइम्स नाउ नवभारत के साथ हम बदलाव प्रेरित करने वाले समाचार पेश करने के मुख्य वादे पर केन्द्रित शक्तिशाली प्रस्ताव के साथ प्रवर्तनकारी धमाका करने जा रहे हैं। इसमें हम उस कंटेंट सिद्धांत का अनुसरण करते हैं जो सामाजिक प्रभाव पर जोर देते हैं, न कि रेटिंग पर। मुझे पक्का भरोसा है कि टाइम्स नाउ नवभारत हिंदी समाचार प्रसारण के क्षेत्र में आगे और सुधार करने में योगदान करेगा, जिसे पहले ही से कुछ सर्वश्रेष्‍ठ मीडिया ब्रांड्स अपनी सेवा दे रहे हैं।

इस ऐतिहासिक लॉन्‍च का जश्‍न मनाने के लिए, नेटवर्क ने हिंदी के बाजारों में एक जबर्दस्‍त मार्केटिंग कैम्‍पेन की योजना बनाई है। मैकैन वर्ल्‍डग्रुप इंडिया द्वारा परिकल्पित यह चैनल अपनी ब्रांड फिल्‍म का अनावरण करेगा। इस फिल्‍म को भी मैकैन वर्ल्‍डग्रुप इंडिया ने बनाया है। इसमें चैनल के उद्भव और ब्रांड मैनिफेस्‍टो को दिखाया गया है जिसे लिखा है मशहूर राइटर प्रसून जोशी ने। टीवी, आउटडोर, प्रिंट, रेडियो, मल्‍टीप्‍लेक्‍सेस, सोशल मीडिया और प्रमुख डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर इस चैनल का जोर-शोर से प्रचार किया जाएगा। नेटवर्क ने अपने हिंदी न्‍यूज चैनल के लॉन्‍च के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। चैनल के खूबसूरत डिस्‍प्‍ले और इसके प्रमुख चेहरों के साथ, नेटवर्क का आउटडोर प्रमोशन 19 शहरों में 400 से अधिक साइट्स पर किया जाएगा। इसमें मुंबई, दिल्‍ली, लखनऊ, पटना, जयपुर, देहरादून, इंदौर, पंजाब, रायपुर और वाराणसी शामिल हैं। नेटवर्क देश के जाने-माने हिंदी एवं अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्रों में भी अपने प्रिंट विज्ञापन लाने के लिए तैयार है।

'टाइम्‍स नाउ नवभारत' को देश के शीर्ष विज्ञापनकर्ताओं का भरोसा एवं सहयोग मिला है। इसने केंट आरओ सिस्‍टम, सेंचुरी प्‍लाई, रैडिको खैतान, वेदांता, मेडिबडी, अमृता विश्‍व विद्यापीठम, डार्विन प्‍लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज, माइलैब डिस्‍कवरी सॉल्‍यूशंस, मेघदूत हर्बल, किर्लोस्‍कर ब्रदर्स आदि को अपने साथ शामिल किया है। टाइम्‍स नाउ नवभारत अब सभी प्रमुख केबल ऑपरेटर्स, एमएसओ एवं डीटीएच प्‍लेटफॉर्म्‍स पर उपलब्‍ध होगा। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर