Jammu-Kashmir: पुलवामा में BJP नेता और त्राल पार्षद राकेश पंडिता की आतंकियों ने की हत्या

देश
Updated Jun 03, 2021 | 00:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rakesh Pandita Somnath: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में बीजेपी नेता और पार्षद राकेश पंडिता सोमनाथ की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

Rakesh Pandita Somnath
राकेश पंडिता सोमनाथ 

मुख्य बातें

  • पुलवामा में आतंकियों ने भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या की
  • त्राल इलाके में आतंकवादियों ने भाजपा के एक पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी
  • आतंकियों की गोलीबारी में एक महिला भी घायल हुई है

नई दिल्ली: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार शाम तीन अज्ञात आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पार्षद राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी। पंडिता ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि त्राल के नगर पार्षद राकेश पंडिता सोमनाथ की आज शाम तीन अज्ञात आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

एक अन्य महिला, जो उनके दोस्त की बेटी है, जिसके साथ वह त्राल शहर गया था, उसके पैर में भी गोली लगी है। हालांकि, महिला को इलाज के लिए पुलवामा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। क्षेत्र के दौरे के दौरान नेता के साथ उनके निजी सुरक्षा गार्ड भी नहीं थे। पुलिस और सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 

आईजी विजय कुमार ने कहा, 'श्रीनगर में 2 पीएसओ और सुरक्षित होटल आवास प्रदान किए जाने के बावजूद, पार्षद बिना पीएसओ के त्राल चले गए। इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी जारी है।' 

जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, 'भाजपा कार्यकर्ता राकेश पंडिता की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। कश्मीर घाटी में खूनखराबा करने वाले आतंकियों का खात्मा किया जाएगा। यह मानवता और कश्मीरियत की हत्या है।'

उपराज्यपाल, जम्मू और कश्मीर की तरफ बयान जारी कर कहा गया, 'त्राल, पुलवामा में पार्षद राकेश पंडिता पर हुए आतंकी हमले के बारे में सुनकर दुख हुआ। मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।'

पुलवामा में गोलीबारी, एक पुलिस कर्मी घायल

इसके अलावा त्राल इलाके में हुई गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि त्राल स्थित स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के शिविर में तैनात अमजद खान को पेट में गोली लगी है और उन्हें एसएमएचएस अस्पताल इलाज के लिए लाया गया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि खान उस समय घायल हुए जब संदिग्ध ने पुलिस कर्मी से उसकी राइफल छीन ली और उन पर गोली चला दी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर