Jammu Kashmir: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 18, 2020 | 00:32 IST

सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन किया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

Three civilians dead & one injured in ceasefire violation by Pakistan in Gulpur Sector of Poonch district
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, 3 आम लोगों की मौत (File Photo) 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर
  • सीजफायर उल्लंघन में हुई तीन आम नागरिकों की मौत, एक घायल
  • भारतीय सेना ने भी दिया बेवजह फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है।  पुंछ जिले के खारी गुलपुर सेक्टर में शुक्रवार पाकिस्तान द्वारा सीजफायर तोड़ कर की गई अकारण गोलीबारी में तीन आम लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस दौरान एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।डिप्टी कमिश्नर राहुल यादव ने बताया, ' पाकिस्तान द्वारा पुंछ के गुलपुर सेक्टर में करीब शुक्रवार रात करीब 9 बजे फायरिंग की गई। जिसका आर्मी ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में 3 लोगों की मत हो गई है जबकि एक शख्स घायल हुआ है।'

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'शुक्रवार को रात में करीब नौ बजकर 20 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार से गोले दागे। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।' खबर लिखे जाने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी।

पहले भी कर चुका है इस तरह की हरकत

यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान की इस तरह की गई अकारण गोलीबारी में आम नागरिकों की जान गई हो। इससे पहले भी कई लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को ही पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे विभिन्न अग्रिम इलाकों में गोलाबारी की और भारतीय सैनिकों ने इसका करारा जवाब दिया। 

बुधवार को पुंछ से ही एक पाकिस्तानी शख्स हुआ था गिरफ्तार

फायरिंग की आड़ में पाकिस्तान सीमा पार से आतंकियों को घाटी में भेजने की कोशिश करते रहा है। आपको बता दें कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पार कर भारत की तरफ आने वाले पाकिस्तान के 28 साल के शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नाक्याल गांव के रहने वाले अब्दुल रहमान को भारत के हिस्से में आने के तुरंत बाद बालाकोट सेक्टर से गिरफ्तार किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर