अमित शाह ने कहा- बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर, 300 से अधिक भाजपा कार्यकर्ता मारे गए

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 20, 2020 | 17:56 IST

Amit Shah in West Bengal 2nd Day: केंद्रीय गृह मंत्री पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे पर हैं, कल उन्होंने एक रैली की जिसकी चर्चा देशभर में हुई थी, आज उनका 'मेगा रोड शो' था।

AMIT SHAH IN WET BENGAL
अमित शाह पश्चिम बंगाल दौरे पर 

देश के गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे पर हैं। आज उनके बंगाल दौरे का दूसरा दिन है। अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार को कोलकाता पहुंचे थे इसके बाद शनिवार को उनके कई कार्यक्रम थे जिनमें वो शामिल हुए। आज उनके दौरे का दूसरा और अंतिम दिन है, जिसमें कई अहम प्रोग्राम शामिल हैं। उनका अहम 'मेगा रोड शो' (Mega Road Show) भी हुआ।

इससे पहले शाह कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे थे, इसके बाद वो रामकृष्ण मिशन भी गए। बाद में उन्होंने मिदनापुर में रैली भी की थी। मिदनापुर में शनिवार को सुवेंदु अधिकारी समेत बंगाल के करीब 42 नेताओं ने बीजेपी ज्वॉइन कर ममता सरकार को तगड़ा झटका दिया।

अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा LIVE UPDATES-

  1. अमित शाह ने कहा कि भारत के सबसे बड़े दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर ये हमला केवल भाजपा के अध्यक्ष पर हमला नहीं है बल्कि बंगाल के अंदर लोकतंत्र के की व्यवस्था पर हमला है। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस की सरकार की, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है। मैं आज इस प्रेस वार्ता के माध्यम से तृणमूल कांग्रेस के सभी नेताओं को बताना चाहता हूं कि आप गलतफहमी में मत रहिए कि इस प्रकार के हमले से से भाजपा की गति, भाजपा का कार्यकर्ता रुकेगा या भाजपा अपने कदम पीछे लेगी। बंगाल में राजनीतिक हिंसा अपने चरम पर है। 300 से अधिक भाजपा कार्यकर्ता मारे गए हैं और मौतों की जांच में कोई प्रगति नहीं हुई है।
  2. अमित शाह ने कहा कि मैंने अपने जीवन में इस तरह का रोड शो नहीं देखा है। यह रोड शो पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति बंगाल के लोगों के प्यार और विश्वास को दर्शाता है। बंगाल के लोग बदलाव चाहते हैं। यह रोड शो ममता दीदी के प्रति बंगाल की जनता के गुस्से को दर्शाता है। नरेंद्र मोदी को एक मौका दीजिए। हम 5 साल में 'सोनार बांग्ला' बनाएंगे।
  3. बीरभूम में अमित शाह का 'मेगा रोड शो' शुरू हो गया है इस रोड शो में खासी भीड़ उमड़ी है और बीजेपी को जनता का खासा समर्थन मिल रहा है।
  4. केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह और मुकुल रॉय और दिलीप घोष सहित अन्य पार्टी के नेताओं ने बीरभूम जिले के बोलपुर में एक बाउल गायक के निवास पर दोपहर का भोजन किया।
  5. शांति निकेतन में अमित शाह ने कहा कि गुरुदेव ऐसी शख्सियत थे जो आजादी के आंदोलन के दौरान राष्ट्रवाद की एक धारा के प्रमुख थे, दूसरी धारा के प्रमुख बापू थे,शाह ने कहा कि टैगौर शायद दुनिया की एक मात्र हस्ती थे जिनकी रची रचनाएं दो देशों में राष्ट्रगान के रूप में गाई जाती हैं।
  6. शांति निकेतन स्थित रवींद्र भवन में कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया, गीत-संगीत और नृत्य के मिले जुले इस कार्यक्रम की प्रस्तुति बेहद शानदार रही।
  7. अमित शाह ने बीरभूम के शांति निकेतन में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर को पुष्पांजलि अर्पित की गौरतलब है कि बीरभूम गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जन्मस्थली है।
  8. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के बीरभूम पहुंच गए हैं यहां उनका आज जिले में विश्वभारती विश्वविद्यालय जाने का कार्यक्रम है।

आज के दौरे की शुरुआत रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देने के बाद करेंगे शाह विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन में एक गैर सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां रवींद्र भवन में गुरु रविंद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे। बांग्लादेश भवन सभागार से कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

दोपहर में बीरभूम में श्यामबती, पारुलदंगा में बाउल गायक परिवार के साथ भोजन करेंगे। वहीं फिर शाम 4 बजे बोलपुर में हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक 1 किमी का रोड शो होगा और शाम को प्रेस वार्ता करेंगे फिर दुर्गापुर के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर