पंजाब में रहस्यमयी रोशनी से लोग हो गए भ्रमित, अब पर्दा उठा

उत्तर भारत के राज्यों में रहस्यमयी रोशनी पर से पर्दा उठ गया है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक वो एक उपग्रह था।

elon musk, starlink satellite, satellite light
रहस्यमयी रोशनी से पर्दा उठा, चर्चा कुछ और थी 

पंजाब के पठानकोट इलाके में लोगों ने रहस्यमयी रोशनी देखने का दावा किया और उस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो। रक्षा सूत्रों के मुताबिक यह एक उपग्रह था, पहले मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि यह एलोन मस्क के नेतृत्व वाले 'स्टारलिंक' उपग्रह हैं।पंजाब के पठानकोट में रात के आसमान में चमकती रोशनी की एक पंक्ति ने शुक्रवार शाम को निवासियों को भ्रमित कर दिया। शुक्रवार शाम सात बजे से कुछ देर पहले यह घटना आसमान में दिखाई दी थी।

आसमान में तेज रोशनी
एक शख्स ने कहा कि तेज रोशनी वाली तेज गति वाली वस्तु को ट्रेन की तरह देखा। यह कुछ दूरी पर एक ट्रेन की तरह दिख रही थी। रोशनी बहुत तेज और सफेद थी। हमने पहली बार ऐसा कुछ देखा था। हमने इसे पांच तक देखा पूरे मिनट, जिसके बाद यह गायब हो गया। सोशल मीडिया पर तेजी से वो नजारा वायरल होने लगा।

सोशल मीडिया पर अलग अलग प्रतिक्रिया
सोशल मीडिया पर लोगों ने उस रोशनी को एलोन मस्क के स्टारलिंक का नाम दे दिया तो कुछ लोगों को लगा कि यह ग्रहण से पहले का किसी तरह का असर है। इस साल की शुरुआत में, गुजरात के जूनागढ़ और आसपास के क्षेत्र में आसमान में चमकती चमकदार रोशनी की रहस्यमय पंक्तियाँ देखी गईं। उस समय, विशेषज्ञों ने बताया था कि रोशनी कम पृथ्वी की कक्षा से गुजरने वाले उपग्रह प्रतीत होते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर