चीन से तनाव के बीच ताइवान की राष्ट्रपति बोलीं- मुझे पंसद है भारतीय खाना, अक्सर खाती हूं चना मसाला और नॉन

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 16, 2020 | 12:10 IST

ताइवान की राष्ट्रपति ने भारतीय खाने की जमकर तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें भारतीय व्यंजन बेहद पसंद हैं और वह अक्सर चना मसाला और नान खाने जाती हैं।

Taiwan president Tsai Ing-wen says I always go for chana masala, naan
ताइवान की राष्ट्रपति बोलीं- मुझे पंसद है ये भारतीय खाना 

मुख्य बातें

  • चीन के साथ चल रहे तनावपूर्ण संबंधों के बीच ताइवान की राष्ट्रपति ने की भारतीय व्यंजनों की तारीफ
  • राष्ट्रपति बोलीं- हम सौभाग्याशाली हैं कि ताइवान में भारतीय रेस्तरां हैं
  • ताइवान की राष्ट्रपति बोलीं- मैं अक्सर चना मसाला और नान खाने जाती हूं

नई दिल्ली: चीन के साथ भारत ही नहीं बल्कि पड़ोंसी देशों के भी उसके साथ तनावपूर्ण संबंध हैं और ताइवान भी इनमें से एक है। हाल के दिनों में ताइवान और चीन के संबंध काफी तनावपूर्ण रहे हैं। इन सबके बीच ताईवान के राष्ट्रपति त्साई इंग वेन ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिससे चीन को 'मिर्ची' लगनी तय है। दरअसल ताइवान की राष्‍ट्रपति ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा कि भारतीय खाना और चाय बहुत पसंद है।

राष्ट्रपति का ट्वीट
राष्ट्रपति त्साई इंग वेन ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ताइवान भाग्यशाली हैं कि उसके यहां कई भारतीय रेस्तरां मौजूद हैं और ताइवान के लोग उन्हें प्यार करते हैं। मैं हमेशा चना मसाला और नान खाने के लिए जाती हूं, जबकि भारत यात्रा के दौरान चाय हमेशा मुझे एक जीवंत, विविध और रंगों से भरे देश की याद दिलाती है। आपके पसंदीदा भारतीय व्यंजन कौन से हैं?' ताइवान की राष्ट्रपति का यह ट्वीट ऐसे समय में किया गया है जब चीन और उसके बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है।

आस्ट्रेलियाई पीएम भी कर चुके हैं समोसा की तस्वीर शेयर

आपको बता दें कि भारतीय भोजन के लिए विदेशी नेताओं का प्यार भी कोई असामान्य बात नहीं है। मई में, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण देशों में लॉकडाउन के दौरान घर पर लोकप्रिय भारतीय स्नैक समोसा बनाया था। उन्होंने इसकी एक तस्वीर साझा करते हुए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को टैग किया था। उन्होंने लिखा, 'रविवार समोसा आम की चटनी के साथ, सभी घर पर बना - चटनी सहित! इस हफ्ते नरेंद्र मोदी के साथ मेरी मुलाकात विडियो लिंक से होगी। वे शाकाहारी हैं, मैं उन्हें उनके साथ साझा करना पसंद करूंगा।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर