मंत्री जी की कार में कम डीजल डालने पर पेट्रोल पंप हुआ 'सील', खुद ही पहुंचे थे गाड़ी में फ्यूल लेने 

सूरत में आए दिन पेट्रोल पंप पर बताए हुये माप से कम पेट्रोल और डीजल मिल रहे होने की शिकायतें आती रहती है, इस मामले को संज्ञान में लेकर राज्य के एक मंत्री खुद ही मामले की जांच के लिए अकेले ही कार में फ्यूल भरवाने पहुंच गए तो वहां ये सारा मामला सामने आ गया।

Surat Gujrat Petrol Pump
गुजरात के सूरत में मंत्री जी की कार में कम डीजल डालने पर पेट्रोल पंप हुआ सील 

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में अलग ही तरह का मामला सामने आया है वहां सरकार के पेट्रोकेमिकल व ऊर्जा राज्यमंत्री मुकेश पटेल अपनी कार में खुद ही फ्यूल डलवाने पहुंचे थे वो भी बिना किसी लाव-लश्कर और फ्लीट के, इसके पेट्रोल पंप कर्मचारी पहचान नहीं सके और उनकी कार में कम ईंधन भरा। बताते हैं कि ये मामला पकड़ में आ गया जिसके बाद कार्रवाई में पेट्रोल पंप ही सील कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक राज्य सरकार में मंत्री मुकेश पटेल ने सबसे पहले अपनी कार में चार हजार रुपए का डीजल डलवाया लेकिन पंप के मीटर में पैसा और तेल की मात्रा साफ नहीं दिखाई दे रही थी इस पर उन्होंने पंप के कर्मचारी से जवाब मांगा तो वह ठीक से कुछ नहीं बता पाया।

सारे वाकये की जानकारी कलेक्टर को फोन करके दी

संचालकों को बुलाकर उन्होंने पेट्रोल पंप पर स्टॉक मेंटेन करने का रजिस्टर मंगवाया, जिसमें सामने आया कि पिछले तीन-चार दिनों से स्टॉक मेंटेन नहीं किया गया था इसके बाद मंत्री जी का पारा हाई हो गया और उन्होंने इस सारे वाकये की जानकारी कलेक्टर को फोन करके दी जिसके बाद फौरन ही आपूर्ति विभाग के अधिकारी पहुंचे वहां पर सारी जांच की इसके बाद पंप को रात में ही सील कर दिया गया।

'राज्य में इसी तरह किसी भी पंप की जांच करेंगे'

मंत्री मुकेश पटेल का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने की घोषणा की। इसके बाद गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी वैट घटा दिया, लेकिन पेट्रोल पंप की चोरी के कारण वाहन चालकों को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा था उन्होंने कहा कि राज्य में इसी तरह किसी भी पंप की जांच करेंगे तथा ऐसे मामले सामने आने पर मालिक व प्रबंधक पर कार्रवाई करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर