समाजवादी पार्टी के नेता ने खाया जहर, पार्टी नेता तेजप्रताप पर लगाए गंभीर आरोप

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 21, 2020 | 14:51 IST

समाजवादी पार्टी के एक नेता ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। हरवीर सिंह प्रजापति ने फेसबुक पर पोस्ट कर सांसद तेज प्रताप पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

SP leader consumed poison accused Tej Pratap of harassing him in Mainpuri UP
सपा नेता ने खाया जहर, तेजप्रताप पर लगाए लगाए गंभीर आरोप 

मुख्य बातें

  • हरवीर प्रजापति ने मुलायम सिंह के पौत्र तेज प्रताप सिंह लगाए थे गंभीर आरोप
  • हरवीर पर गिरी गाज, पार्टी ने जिला सचिव के पद से हटा दिया गया है
  • हरवीर ने लगाए था तेज प्रताप पर रेप के केस में फंसाने का आरोप

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एक नेता ने जहर खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया है। सपा नेता हरवीर सिंह प्रजापति ने पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पौत्र और पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव सहित कई स्थानीय नेताओं पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। जहर खाने वाले अपने इस नेता पर समाजवादी पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला सचिव के पद से हटा दिया है। हरवीर ने तेज प्रताप पर रेप के केस में फंसाने का आरोप लगाया था।

फेसबुक पोस्ट

हरवीर सिंह प्रजापति की हालात इस समय गंभीर बताई जा रही है और एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। तेज प्रताप लालू प्रसाद यादव के दामाद भी हैं। अपने फेसबुक पोस्ट में हरवीद सिंह ने कहा, 'मेरी मौत के जिम्मेदार पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव और उनके सहयोगी विश्वनाथ प्रजापति हैं। जब तक आप यह पोस्ट पड़ रहे होंगे तब तक हमारी जीवन लीला समाप्त हो चुकी होगी क्योंकि हमने हमने जहर खाया है। तेज प्रताप यादव पिछले 2 हफ्ते से हमें बहुत परेशान कर रहे हैं और कहते हैं कि पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो जाओ नहीं तो तुम्हे रेप के आरोप में फंसा दिया जाएगा। उन्होंने हमें बहुत से लड़कियों से कॉल भी करवाएं हैं जिसमें कहा जा रहा है कि जैसा तेज प्रताप कह रहे हैं वैसा करो नहीं तो आपको रेप के केस में फंसा देंगे।'

कौन हैं तेज प्रताप

 तेज प्रताप यादव का विवाह 2015 में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी के साथ हुआ था। इंग्लैंड से पढ़ाई करने के बाद राजनीति में प्रवेश करने वाले तेज प्रताप मुलायम रणवीर सिंह के बेटे हैं। 2014 में उन्होंने मैनपुरी से लोकसभा का चुनाव लड़ा था और विरोधी उम्मीदवार को 3 लाख से अधिक वोटों से हराया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर