कोरोना:हरिद्वार में मिले दिल्ली और देवबंद से लौटे इतने जमाती, पूरे गांव को कर दिया सील

उत्तराखंड के हरिद्वार में एक ही गांव में कई जमाती मिलने से हड़कंप मच गया जिसके चलते पूरा का पूरा गांव ही सील कर दिया गया है और सभी को होम क्‍वारंटीन कर दिया।  

jamatee
प्रतीकात्मक फोटो 

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से निकलकर तब्लीगी जमात के लोग देश के तमाम हिस्सों में गए हैं, इनमें से कुछ उत्तराखंड के हरिद्धार और नजीबाबाद भी पहुंचे हैं, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इन सबकी निगरानी की जा रही है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है कि हरिद्वार जिले के हरिद्वार-नजीबाबाद मार्ग के किनारे स्थित गैंडीखाता गुज्जर बस्ती में जमातियों की बड़ी संख्या है।

इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर पूरे गांव को ही सील कर दिया है, प्रशासन को खबर मिली थी कि गैंडीखाता गुज्जर बस्ती में दिल्ली और देवबंद और अन्य जगहों से लौटकर आए 100 के करीब जमाती हैं।

ये जानकारी मिलते ही प्रशासन तेजी से हरकत में आया और गांव में आवाजाही पूरी तरह से बंद करते हुए गांव में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है वहीं इन सभी को होम क्‍वारंटीन कर दिया है, पुलिस के आला अधिकारियों बस्ती के पास ही कैंप लगाकर मामले पर नजर रखे हुए हैं।

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद वहां से हरिद्वार पहुंचे दूसरे राज्यों के तब्लीगी जमात के लोगों और स्थानीय जमातियों को तलाश कर उनका चेकअप किया जा रहा है।

इससे पहले हरिद्वार के मेला अस्पताल में एक जमाती को भर्ती कराया गया था, वो दिल्ली मरकज से लौटा था उसने एंबुलेंस से भागने की कोशिश की थी वहीं मेला अस्पताल में जमाती ने एक बार फिर से भागने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर