'हैप्‍पी बर्थडे दी', सुषमा स्‍वराज को स्‍मृति ईरानी ने कुछ यूं याद किया

देश
Updated Feb 15, 2021 | 00:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को याद करते हुए स्‍मृति ईरानी ने एक यादगार तस्‍वीर अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर पोस्‍ट की, जिसके साथ उन्‍होंने भावुक संदेश लिखा।

'हैप्‍पी बर्थडे दी', सुषमा स्‍वराज को स्‍मृति ईरानी ने कुछ यूं याद किया
'हैप्‍पी बर्थडे दी', सुषमा स्‍वराज को स्‍मृति ईरानी ने कुछ यूं याद किया  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली : देशभर में रविवार, 14 फरवरी को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की जयंती मनाई गई। विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित देशभर में नेताओं, गणमान्‍य हस्तियों और आम लोगों ने अपनी प्रिय नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी के एक भावुक पोस्‍ट पर सबकी नजरें गईं, जिसमें उन्‍होंने सुषमा स्‍वराज के साथ अपनी तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, 'हैप्पी बर्थडे दी।'

अपने पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा कि किस तरह हर साल 14 फरवरी को वह पहला कॉल सुषमा स्वराज को ही करती थीं। एक बार के वाकये का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि जब उन्‍होंने फोन करने के बाद ये कहा कि जन्‍मदिन नहीं, बल्कि वैलेंटाइन विश करने के लिए फोन किया है तो किस तरह वह ठहाका लगाकर हंस पड़ी थीं।

उन्‍होंने यह भी लिखा कि 2019 के अमेठी चुनाव में जब उनकी जीत हुई तो अपने पंसदीदा रेस्‍टॉरेंट में उन्‍होंने साथ लंच के लिए टेबल बुक कराई थी और उस पहनने के लिए उनके लिए खास साड़ी भी भेजी थी। हालांकि उन्‍होंने अफसोस जताया कि अब उन पलों को दोबारा नहीं जिया जा सकता। आखिर में उन्‍होंने 'हैप्पी बर्थडे दी' का भावुक संदेश लिखकर उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दी और हार्ट शेप की इमोजी बनाई।

वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सुषमा स्‍वराज को याद करते हुए कहा कि उनकी कमी हमेशा महसूस होगी। उन्‍होंने सुषमा स्वराज के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की। पिछली एनडीए सरकार में सुषमा स्वराज जब विदेश मंत्री थीं, तब तीन साल तक जयशंकर ने भारत के विदेश सचिव के तौर पर काम किया था।

विदेश मंत्री के तौर पर भारत की कूटनीति में सहानुभूति और मानवीय संवेदना का समावेश करने वाली सुषमा स्वराज का 6 अगस्त, 2019 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उन्‍हें विदेशों में फंसे भारतीयों द्वारा ट्विटर के जरिये अपनी बात रखने पर ही त्वरित कार्रवाई करने के लिए जाना जाता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर